IRCTC की उम्मीदों पर फिरा पानी, सिर्फ 2 दंपतियों ने खरीदा ‘करवा चौथ' स्पेशल ट्रेन का टिकट

Edited By Supreet Kaur,Updated: 10 Oct, 2019 04:39 PM

only 2 couples buy karva chauth special train ticket

विवाहित जोड़ों को ध्यान में रखते हुए करवाचौथ पर स्पेशल ट्रेन सेवा की रेलवे की योजना परवान नहीं चढ़ सकी, क्योंकि केवल दो दंपतियों ने इसका टिकट खरीदा। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

नई दिल्लीः विवाहित जोड़ों को ध्यान में रखते हुए करवाचौथ पर स्पेशल ट्रेन सेवा की रेलवे की योजना परवान नहीं चढ़ सकी, क्योंकि केवल दो दंपतियों ने इसका टिकट खरीदा। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार स्पेशल ट्रेन द मैजेस्टिक राजस्थान डीलक्स में विवाहित जोड़ों के लिए पांच दिन का यात्रा पैकेज ‘ड्रीम हॉलिडे' रखा गया था। इसके तहत उन्हें राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराया जाता।
PunjabKesari
2 दंपतियों ने खरीदे टिकट
उन्होंने बताया कि करवाचौथ स्पेशल में इसके लिए 78 सीट आरक्षित की गई थी, लेकिन सिर्फ दो दंपतियों ने ही टिकट खरीदा। अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ विवाहित जोड़ों को ही इसमें यात्रा की इजाजत थी। यही नहीं स्पेशल ट्रेन में उनके लिए विशेष इंतजाम किए गए थे। इनमें स्नान के लिए विशेष लघु कक्ष और पैरों की मसाज की व्यवस्था शामिल थी। आईआरसीटीसी ने बच्चों के लिए भी विशेष व्यवस्था की थी। यह ट्रेन भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (आईआरसीटीसी) के प्रचार का हिस्सा थी और यह 14 अक्टूबर को सफदरजंग स्टेशन से रवाना होकर राजस्थान में जैसलमेर किला, पटवन की हवेली, गड़ीसर झील, मेहरानगढ़ किला, जसवंत थड़ा, अम्बेर किला और सिटी पैलेस जैसे ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराती।
PunjabKesari
रद्द की जाएगी ट्रेन
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘सिर्फ दो दंपति ने इसकी बुकिंग की थी इसलिए अच्छा है कि इसे रद्द किया जाए। हम बिना यात्री के ट्रेन नहीं चला सकते।'' अधिकारियों ने बताया कि इसके पीछे अधिक किराया वजह हो सकती है। प्रति दंपति इसका किराया एसी वन में 1,02,960 रुपए और एसी टू टीयर में 90,090 रुपए था। उन्होंने बताया कि दोनों दंपतियों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे। 
PunjabKesari
-

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!