अचानक यात्रा की योजना बनाते हैं भारतीय यात्री: आेयो रूम्स

Edited By ,Updated: 02 Jan, 2017 06:18 PM

oyo rooms  wi fi

ऑनलाइन होटल बुकिंग सेवा देने वाली कंपनी आेयो रूम्स का कहना है कि अधिकतर भारतीय यात्री अपनी यात्रा योजना को अंतिम समय में मूर्त रूप देते हैं।

नई दिल्लीः ऑनलाइन होटल बुकिंग सेवा देने वाली कंपनी आेयो रूम्स का कहना है कि अधिकतर भारतीय यात्री अपनी यात्रा योजना को अंतिम समय में मूर्त रूप देते हैं। कंपनी ने अपने मंच पर की गई होटल बुकिंग के विश्लेषणों के आधार पर एक रिपोर्ट में यह बात कही है।  

आेयो के मुख्य विकास अधिकारी कविकृत ने एक विज्ञप्ति में बताया कि विश्लेषण के परिणाम दर्शाते हैं कि अधिकतर भारतीय अपनी यात्रा की योजना अचानक बनाते हैं। यात्रा चाहे कारोबार के लिए की जाए या छुट्टी मनाने के लिए, दोनों ही श्रेणी में यात्रा की अचानक योजना बनाने के रूझान तेजी से बड़े हैं।  

विश्लेषण के अनुसार आेयो पर की गई 61 फीसदी बुकिंग्स चैक-इन से मात्र 24 घंटे पहले ही की गई हैं। अनुसंधान से यह भी साफ हो गया है कि अंतिम समय में बुकिंग के बावजूद यात्री सेवाआें और सुविधाआें की दृष्टि से पूरी उम्मीद रखते हैं और इनमें किसी तरह का समझैता नहीं करना चाहते हैं। वाई-फाई, नाश्ता और साफ-सुथरा कमरा मेहमानों की 3 सबसे बड़ी प्राथमिकताएं हैं। 

गौरतलब है कि आेयो रूम्स करीब 200 शहरों में 7000 होटलों का संचालन करती है और उसके मंच से की जाने वाली बुकिंग में यह सुविधाएं देती है। ओयो के अनुसार चेन्नई, गोवा और गुडग़ांव एप्प के माध्यम से होटल बुकिंग में सबसे ज्यादा योगदान देते हैं। शिलांग, कुर्ग, दार्जिलिंग, विशाखापत्तनम और मुन्नार 2016 में सर्दियों में छुट्टी मनाने के लिए सबसे लोकप्रिय गंतव्य रहे हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!