विशाल मेगा मार्ट खरीदेंगे पार्टनर्स ग्रुप और केदारा कैपिटल

Edited By jyoti choudhary,Updated: 21 May, 2018 12:48 PM

partners to buy huge mega mart and kedar capital

पार्टनर्स ग्रुप और केदारा कैपिटल सहित कई एंटिटीज का प्राइवेट इक्विटी कंसोर्शियम विशाल मेगा मार्ट को दिग्गज अमेरिकी प्राइवेट इक्विटी कंपनी टीपीजी कैपिटल और चेन्नई के श्रीराम ग्रुप से 5300-5500 करोड़ रुपए में खरीदने को राजी हो गया है।

मुंबईः पार्टनर्स ग्रुप और केदारा कैपिटल सहित कई एंटिटीज का प्राइवेट इक्विटी कंसोर्शियम विशाल मेगा मार्ट को दिग्गज अमेरिकी प्राइवेट इक्विटी कंपनी टीपीजी कैपिटल और चेन्नई के श्रीराम ग्रुप से 5300-5500 करोड़ रुपए में खरीदने को राजी हो गया है। इसकी जानकारी सूत्रों के अनुसार मिली, शनिवार को डेफिनिटिव अग्रीमेंट साइन हुआ जिसका ऐलान मंगलवार तक हो सकता है।

डील से लगभग एक साल से चल रहा प्रोसेस खत्म हो जाएगा। इस दौरान कंपनी में स्ट्रैटिजिक कंपनियों और फाइनैंशल इंस्टीट्यूशंस के अलावा कार्लाइल और केकेआर पीई फंड्स ने दिलचस्पी दिखाई थी। इस डील से रिटेल सेक्टर की हाई प्रोफाइल कंपनी के टर्नअराउंड की संभावना बढ़ गई है। डील में सबसे ज्यादा रकम लगाने वाला पार्टनर्स ग्रुप इस कंसोर्शियम का सबसे बड़ा पार्टनर होगा, जबकि केदारा का माइनॉरिटी स्टेक होगा। 

मेगा मार्ट ने कमाया था 3000 करोड़ रुपए का सेल्स रेवेन्यू 
रिलायंस फ्रेश के फॉर्मर सीईओ गुनेंदर कपूर की अगुवाई में काम कर रही मौजूदा मैनेजमेंट टीम बनी रहेगी। टीपीजी ने डील के बारे में कॉमेंट करने से मना कर दिया है। केदारा और पार्टनर्स ग्रुप से भी संपर्क नहीं हो पाया है। विशाल मेगा मार्ट के पास 204 स्टोर्स वाली देश की सबसे बड़ी फैशन सपॉर्टेड हाइपरमार्केट चेन है। इसके पास देशभर के 110 शहरों में 30 लाख वर्गफुट एरिया है। कंपनी ने फिस्कल ईयर 2016 में 3000 करोड़ रुपए का सेल्स रेवेन्यू कमाया था। 

सेलर्स कंपनी की लगभग 5000 करोड़ रुपए का वैल्यूएशन लगने उम्मीद कर रहे थे। यह देश की छठी सबसे बड़ी होलसेल और वैल्यू रिटेलर की फिस्कल ईयर 2019 की लगभग 350 करोड़ रुपए इबिट्डा के 15-18 गुना के बराबर है। मल्टी ब्रैंड रिटेल में फॉरेन एंटिटीज की ऐंट्री पर रोक होने के चलते विशाल को दो हिस्सों में बांटना पड़ा था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!