यात्रियों को नहीं होगी कोई दिक्कत, अगले महीने से स्पाइसजेट शुरू कर रही है 20 नई उड़ानें

Edited By jyoti choudhary,Updated: 19 Feb, 2020 12:45 PM

passengers will not have any problem spicejet is launching 20 new flights

विमानन कंपनी स्पइसजेट अगले महीने के अंत से घरेलू मार्गों पर 20 नई उड़ानें शुरू करने जा रही है। इन 20 उड़ानों में से कुछ क्षेत्रीय संपर्क योजना ''उड़ान'' के तहत भी शामिल हैं। इस संदर्भ में कंपनी ने कहा है कि उड़ानों की शुरुआत 29 मार्च 2020 से हो जाएगी

नई दिल्लीः विमानन कंपनी स्पइसजेट अगले महीने के अंत से घरेलू मार्गों पर 20 नई उड़ानें शुरू करने जा रही है। इन 20 उड़ानों में से कुछ क्षेत्रीय संपर्क योजना 'उड़ान' के तहत भी शामिल हैं। इस संदर्भ में कंपनी ने कहा है कि उड़ानों की शुरुआत 29 मार्च 2020 से हो जाएगी और इससे प्रमुख शहरों और छोटे शहरों के बीच का संपर्क बेहतर होगा। इनमें निम्नलिखित रूट शामिल हैं-

पटना - अमृतसर
पटना - वाराणसी
पटना - गुवाहाटी
हैदराबाद - मंगलूरू
बंगलूरू - जबलपुर
मुंबई - औरंगाबाद

हर दिन होगा परिचालित होंगी उड़ानें 
इन उड़ानों का परिचालन हर दिन होगा। इनका परिचालन बोइंग 737-800 और बॉम्बॉर्डियर क्यू 400 विमानों से किया जाएगा। इस पर कंपनी की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा है कि, 'हम 20 नई घरेलू उड़ानों की घोषणा कर उत्साहित हैं। नए शहरों और नई उड़ानों को अपने नेटवर्क में शामिल कर हमारा ध्यान बड़े शहरों के साथ-साथ छोटे शहरों का संपर्क बेहतर करने और उन इलाकों को जोड़ने पर मजबूती से बना हुआ है, जहां अभी संपर्क सुविधा की कमी है।

स्पाइसजेट ने शिल्पा भाटिया को किया सीओओ नियुक्त
इसी माह स्पाइसजेट ने शिल्पा भाटिया को अपना नया मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी (सीओओ) नियुक्त किया था। एयरलाइन ने कहा था कि भाटिया राजस्व प्रबंधन, बिक्री अैर नेटवर्क योजना का कामकाज देखेंगी।

जनवरी में भी की थी घोषणा
इससे पहले जनवरी में स्पाइसजेट ने कहा था कि वह आठ नए रूटों पर उड़ान शुरू करेगी, जिसमें अगले महीने शुरू होने वाली अहमदाबाद-जेद्दा की फ्लाइट भी शामिल है। विमानन कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा था कि, नई उड़ानों से देश के दक्षिण-पश्चिमी राज्यों का संपर्क मजबूत होगा। नई उड़ानों के लिए 189 सीटों वाले बोइंग 737, 90 सीटों वाले जेट बॉम्बार्डियर क्यू400 विमानों का इस्तेमाल किया जाएगा।

बता दें कि स्पाइसजेट पहली घरेलू विमानन कंपनी है, जिसने अहमदाबाद से सऊदी अरब के जेद्दा को सीधे जोड़ने का काम किया है। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!