पतंजलि ने रुचि सोया के ऋणदाताओं के फैसले को NCLT में चुनौती दी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 24 Aug, 2018 06:57 PM

patanjali moves nclt against ruchi soya lenders approving

बाबा रामदेव की अगुवाई वाली पतंजलि आयुर्वेद ने रुचि सोया के ऋणदाताओं के फैसले को राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) में चुनौती दी है।

नई दिल्लीः बाबा रामदेव की अगुवाई वाली पतंजलि आयुर्वेद ने रुचि सोया के ऋणदाताओं के फैसले को राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) में चुनौती दी है। रुचि सोया के ऋणदाताओं ने अडाणी विल्मर की कंपनी के अधिग्रहण की 6,000 करोड़ रुपए की पेशकश को स्वीकार कर लिया है।

सूत्रों ने बताया कि एनसीएलटी की मुंबई पीठ में इस मामले पर 27 अगस्त को सुनवाई हो सकती है। इस बारे में संपर्क करने पर पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने कोई टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि यह मामला अदालत में लंबित है। अडाणी समूह के प्रवक्ता ने भी टिप्पणी से इनकार किया। दिवाला हो चुकी रुचि सोया की ऋणदाताओं की समिति (सीओसी) ने कल अडाणी विल्मर की बोली को मंजूरी दे दी थी। अडाणी विल्मर की बोली के पक्ष में 96 प्रतिशत मत पड़े थे।

बैंकों द्वारा किसी बोली को स्वीकार करने के बाद निपटान पेशेवरों को एनसीएलटी की मंजूरी लेनी होती है। रुचि सोया के अधिग्रहण के लिए अडाणी विल्मर और पतंजलि के बीच काफी समय से होड़ लगी है। रुचि सोया के लिए अडाणी विल्मर ने 6,000 करोड़ रुपए की सबसे ऊंची बोली लगाई थी, वहीं पतंजलि समूह ने 5,700 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी। 

पतंजलि आयुर्वेद ने इससे पहले रुचि सोया के निपटान पेशेवर से बोली प्रक्रिया में अडाणी समूह की पात्रता पर स्पष्टीकरण मांगा था। उसने यह पूछा था कि किस मानदंड के आधार पर निपटान पेशेवर ने अडाणी विल्मर को सबसे ऊंची बोली लगाने वाला घोषित किया है। पतंजलि ने कानूनी सेवा फर्म साइरिल अमरचंद मंगलदास को आरपी का कानूनी सलाहकार नियुक्त किए जाने पर भी सवाल उठाया था क्योंकि यह विधि सेवा कंपनी अडाणी समूह को पहले से ही सलाह दे रही थी।       

गौरतलब है कि कर्जदाताओं के समूह ने रुचि सोया के लिए दो दौर की बोली प्रक्रिया के बाद सीओसी ने अडाणी विल्मर की बोली को स्वीकार कर लिया है। रुचि सोया पर कुल 12,000 करोड़ रुपए का कर्ज है। कंपनी के कई विनिर्माण संयंत्र हैं। कंपनी के प्रमुख ब्रांडों में न्यूट्रिला, महाकोश, सनरिच, रुचि स्टार और रुचि गोल्ड शामिल हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!