Paytm ने दिया ग्राहकों को झटका, बचत खाते पर चलाई कैंची

Edited By jyoti choudhary,Updated: 11 Oct, 2019 10:52 AM

paytm shocks customers scissor on savings account

अगर आप Paytm यूज करते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। पेटीएम ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए बचत खाते पर मिलने वाली ब्याज को कम किया है। पेटीएम भुगतान बैंक ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दर में आधा फीसदी की कटौती कर 3.5 फीसदी कर दिया...

बिजनेस डेस्कः अगर आप Paytm यूज करते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। पेटीएम ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए बचत खाते पर मिलने वाली ब्याज को कम किया है। पेटीएम भुगतान बैंक ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दर में आधा फीसदी की कटौती कर 3.5 फीसदी कर दिया है। पेटीएम बैंक की ओर से जारी बयान में बताया गया कि यह कटौती 1 नवंबर से प्रभावी होगी। इसके साथ ही पेटीएम भुगतान बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए सावधि जमा योजना (एफडी) की भी घोषणा की है।

PunjabKesari

SBI ने भी कम किया सेविंग अकाउंट पर मिलने वाला ब्याज
हाल ही में देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने सेविंग अकाउंट की जमा राशि पर कैंची चलाई है। एसबीआई सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपए तक जमा रखने वालों को 3.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज देगा। अब पेटीएम भुगतान बैंक (पीपीबी) ने भी अपने ग्राह‍कों को झटका दिया है। इसका असर उन ग्राहकों पर पड़ेगा जिनका पेटीएम भुगतान बैंक में सेविंग अकाउंट है। 

PunjabKesari

पेटीएम FD पर देता है 7.5% ब्याज
बैंक के एमडी सतीश कुमार गुप्ता ने कहा कि रिजर्व बैंक ने हाल में रेपो रेट को चौथाई फीसदी घटाकर 5.15 प्रतिशत कर दिया है। पिछले 12 माह में केंद्रीय बैंक रेपो दर में 1.35 फीसदी की कटौती कर चुका है। इस वजह से यह कदम उठाया गया है। इसके अलावा Paytm ग्राहकों को एक रुपए में भी एफडी खाता खोलने का मौका देता है। पेटीएम एफडी पर 7.5 फीसदी ब्याज देता है। Paytm में की गई एफडी से आंशिक या पूरी राशि बिना किसी शुल्क के निकाल सकते हैं।

PunjabKesari


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!