कोरोनावायरस से बचने के लिए लोग खरीद रहे हैंड सैनिटाइजर, 255% बढ़ी बिक्री

Edited By jyoti choudhary,Updated: 04 Mar, 2020 12:56 PM

people buying hand sanitizer to avoid coronavirus sales up 255

कोरोनावायरस को लेकर लोगों की बढ़ती चिंता के कारण देश में हैंड सैनिटाइजर की बिक्री में वृद्धि देखी जा रही है। मंगलवार को रिटेल रिसर्च कंपनी कैनटर की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक इस साल बिक्री 255 फीसदी बढ़ी है। इसका आकलन पिछले साल 23 फरवरी तक चार सप्ताह

नई दिल्लीः कोरोनावायरस को लेकर लोगों की बढ़ती चिंता के कारण देश में हैंड सैनिटाइजर की बिक्री में वृद्धि देखी जा रही है। मंगलवार को रिटेल रिसर्च कंपनी कैनटर की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक इस साल बिक्री 255 फीसदी बढ़ी है। इसका आकलन पिछले साल 23 फरवरी तक चार सप्ताह के दौरान हुई बिक्री और इस साल इसी अवधि में हुई बिक्री की तुलना करके किया गया है। इसके मुताबिक, लिक्विड सोप की बिक्री 7% और घरेलू सफाई उत्पादों की बिक्री में 10% का इजाफा हुआ है।

ब्रिटेन में अब तक कोरोनावायरस के 51 मामले सामने आ चुके हैं। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

सरकार ने बचाव के लिए नई कार्ययोजना की घोषणा की
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा- ऐसे मामलों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। उन्होंने इससे बचाव के लिए नई कार्ययोजना शुरू करने की घोषणा की। जॉनसन ने कहा- इसका असर हमारे देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा मगर हम इससे निपटने के लिए तैयार हैं। सरकार इससे बचाव के लिए स्कूलों को बंद करने, लोगों को घर से काम करने की सहूलियत देने और बड़े पैमाने पर लोगों के एकजुट होने पर पाबंदी लगाने जैसे उपायों पर विचार कर रही है। जॉनसन ने कहा कि यह एक राष्ट्रीय चुनौती है, मैं सोचता हूं कि हम इससे अच्छी तरह निपट लेंगे।

कोरोनावायरस से दुनिया में अब तक 3 हजार से ज्यादा मौतें
कोरोनावायरस की जद में दुनिया के 70 देश आ गए हैं। 3,113 लोगों की मौत हो चुकी है। 90,900 केस सामने आए हैं। सबसे ज्यादा  80,150 केस चीन में दर्ज हुए हैं। यहां अब तक 2,944 लोगों की जान गई है। दक्षिण कोरिया में 374 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही यहां कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 5,186 के पार पहुंच गई है जबकि 29 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में 100 मामले सामने आए हैं, जबकि 6 लोगों की जान गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!