कुरकुरे को 'प्लास्टिक' का बताया, पेप्सिको ने ठोका फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर 2.1 करोड़ का दावा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 28 Jul, 2018 06:27 PM

pepsi sues facebook hc orders posts to be taken

पेप्सिको ने उसके कुरकुरे ब्रांड में कथित रुप से प्लास्टिक होने के मुद्दे को लेकर फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम पर मुकद्दमा ठोका है। पेप्सिको ने अपनी याचिका पर दावा किया है

बिजनेस डेस्कः पेप्सिको ने उसके कुरकुरे ब्रांड में कथित रुप से प्लास्टिक होने के मुद्दे को लेकर फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम पर मुकद्दमा ठोका है। पेप्सिको ने अपनी याचिका पर दावा किया है कि सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट में यह गलत प्रचार किया गया है कि कुरकुरे में प्लास्टिक के कण हैं। 

PunjabKesari

पेप्सिको ने किया मानहानि का दावा
पेप्सिको ने अपनी याचिका पर दावा किया है कि सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट में यह गलत प्रचार किया गया है कि कुरकुरे में प्लास्टिक के कण हैं और यह नुकसानदायक है। ट्वीटर ने 20 जुलाई को एक यूजर निखिल जॉइस को मेल भेजा। इसमें लिखा गया था कि 1 जून 2015 में किए गए उनके एक ट्वीट को कानूनी कार्यवाही के लिए कोर्ट को सौंपा जा रहा है। जॉइस ने ट्वीट किया था, 'आपने कभी कुरकुरे को जलाने की कोशिश की है? इसमें प्लास्टिक है।'

PunjabKesari

कोर्ट ने मांगी सैकड़ों लोगों की अकाउंट डीटेल
जॉइस की तरह सैकड़ों लोगों को नोटिस मिला है कि उनके अकाउंट की डीटेल कोर्ट को सौंपी जा रही है। इसमें कहा गया है कि यह जानकारी दिल्ली कोर्ट को इसलिए दी जा रही है क्योंकि पेप्सिको फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब और इंस्टग्राम पर पेप्सिको ने मुकदमा किया है। 1 जून को पेप्सिको ने कई अमेरिकी प्लैटफॉर्म पर मुकदमा दायर किया। पेप्सिको का कहना है कि ये प्लैटफॉर्म उनके उत्पाद को बदनाम करने की अनुमति देते हैं। दावा किया गया है कि इससे कंपनी को 2.1 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। 

PunjabKesari

ट्विटर यूजर जॉइस ने बताया, 'जैसा मुझे लगता है, पेप्सी को लोगों के बात करने से आपत्ति है और यह इसको नकारने की कोशिश कर रहा है। मेरे ट्वीट में 'प्लास्टिक' शब्द भी नहीं था बल्कि केवल 'प्ला' था।' 

यू-ट्यूब ने डिलीट किए URL
सोमवार को कोर्ट ने कहा था कि जिन लोगों ने सोशल मीडिया पर कुरकुरे के बारे में टिप्पणी की है उनकी जानकारी बंद लिफाफे में दी जाए। यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि अकाउंट की कौन सी डीटेल कोर्ट को दी गई है।

अगली सुनवाई का समय 
कोर्ट ने बचाव पक्ष को यह सारे आपत्तिजनक विषय हटाने और अकाउंट का विवरण देने के लिए 4 सप्ताह का समय दिया गया है। इस केस की अगली सुनवाई 14 नवंबर, 2018 को होगी। यू-ट्यूब का कहना है कि उसने ऐसी सामग्री के यू.आर.एल. डिलीट करवा दिया हैं। फेसबुक और ट्विटर ने भी पोस्ट को हटाने का दावा किया है। 

क्या था मामला
हाल ही में सोशल मीडिया पर कुरकुरे के खिलाफ कई ऐसे वीडियो या ट्वीट आए थे, जिसमें ये दिखाया गया था कि कुरकुरे प्लास्टिक से बने है और आसानी से आग पकड़ सकते हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!