पूर्व आईएमएफ अर्थशास्त्रियों के साथ लगेगी गीता गोपीनाथ की फोटो, यह मुकाम हासिल करने वाली पहली महिला

Edited By Yaspal,Updated: 07 Jul, 2022 10:40 PM

photo of gita gopinath will be displayed with former imf economists

अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) भारत मे जन्मी और अपनी पहली महिला मुख्य अर्थशास्त्री रह चुकीं गीता गोपीनाथ की तस्वीर अपने पूर्व मुख्य अर्थशास्त्रियों की तस्वीर के साथ लगाएगा। यह दर्जा प्राप्त करने वाली वह पहली महिला और दूसरी भारतीय हैं

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) भारत मे जन्मी और अपनी पहली महिला मुख्य अर्थशास्त्री रह चुकीं गीता गोपीनाथ की तस्वीर अपने पूर्व मुख्य अर्थशास्त्रियों की तस्वीर के साथ लगाएगा। यह दर्जा प्राप्त करने वाली वह पहली महिला और दूसरी भारतीय हैं। यह सम्मान प्राप्त करने वाले पहले भारतीय रघुराम राजन थे। वह 2003 और 2006 के बीच आईएमएफ के मुख्य अर्थशास्त्री और अनुसंधान निदेशक थे।


गोपीनाथ को अक्टूबर, 2018 को आईएमएफ का मुख्य अर्थशास्त्री नियुक्त किया गया था। बाद में उन्हें पिछले साल दिसंबर में आईएमएफ के पहले उप प्रबंध निदेशक के रूप में पदोन्नत किया गया था। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘.... मैं आईएमएफ के पूर्व मुख्य अर्थशास्त्रियों की दीवार पर लगी तस्वीरों में जगह पाने वालों में शामिल हो गई हूं।” गोपीनाथ ने तीन साल के लिये वाशिंगटन स्थित मुद्रा कोष की पहली महिला मुख्य अर्थशास्त्री के रूप में कार्य किया था।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!