आधी सैलरी पर स्पाइसजेट ज्वाइन कर रहे जेट ऐयरवेज के पायलट और इंजीनियर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 14 Apr, 2019 03:49 PM

pilot and engineer of jet airways going to spicejet on half salary

जहां एक तरफ जेट एयरवेज की खराब आर्थिक हालत से उबरने की कोशिश में हैं तो वहीं दूसरी तरफ इसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनी स्पाइसजेट इस मौके को पूरी तरह भुनाने में लगी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, जेट एयरवेज के

बिजनेस डेस्कः जहां एक तरफ जेट एयरवेज की खराब आर्थिक हालत से उबरने की कोशिश में हैं तो वहीं दूसरी तरफ इसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनी स्पाइसजेट इस मौके को पूरी तरह भुनाने में लगी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, जेट एयरवेज के इंजीयनियरों व पायलटों को स्पाइसजेट बेहद कम वेतन पर नौकरी देने का प्रस्ताव दे रही है। खबर के अनुसार पायलटों को जेट ऐयरवेज में उनके पैकेज से 30 फीसदी तक कम वेतन ऑफर किया जा रहा है। वहीं इंजीनियरों को 50 फीसदी तक पैकेज पर नौकरी देने की बात कही जा रही है।

PunjabKesari

पायलटों व इंजीनियरों को नहीं मिल रहे अच्छे ऑफर
कुछ समय पहले तक स्पाइसजेट व अन्य कंपनियां इन्हीं पायलटों व इंजीनियरों को बेहतर पैकेज के साथ कई तरह के भत्ते व बोनस का भी ऑफर कर रही थीं। जेट ऐयरवेज के कर्मियों में यह डर बना हुआ है कि कहीं कंपनी बंद हो गई तो उनका क्या होगा। ऐसे में वो कम पैकेज पर भी कंपनी बदलने को तैयार हो रहे हैं। विमानन उद्योगों के कुछ जानकारों का मानना है कि जेट एयरवेज के कर्मचारियों को इंडस्ट्री के औसत की तुलना में कुछ अधिक अच्छे पैकेज मिल रहे थे।

PunjabKesari

वर्तमान पैकेज से कम का मिल रहा ऑफर
खबरों के अनुसार वर्तमान समय में सीनियर एयरक्राफ्ट मेंटिनेंस इंजीनियर को जेट ऐयरवेज में जहां 04 लाख तक का पैकेज मिल रहा था। इन्हें स्पाइसजेट में 1.50 से 2 लाख रुपए तक का पैकेज ऑफर किया जा रहा है। हालांकि जेट ऐयरवेज के कर्मियों को अभी भी उम्मीद है कि शायद कंपनी को जल्द ही निवेशक मिल जाएंगे और उनकी नौकरियां सुरक्षित बनी रहेंगी।

PunjabKesari

जेट ऐयरवेज के कर्मियों को अभी भी है उम्मीद
खबरों के अनुसार विमानन कंपनियां जेट के पायलटों से नौकरी देने के साथ ही तीन से पांच साल का कांट्रेक्ट करने का भी ऑफर कर रही हैं। जिसे पायलट स्वीकार नहीं करना चाहते। जेट ऐयवरेज के एक वरिष्ठ पायलट के अनुसार जेट ऐयरवेज में कर्मचारियों को समय पर वेतन न मिलने से लोगों की मुश्किल बढ़ रही है। कर्मचारियों की अपनी हर महीने की किश्तें हैं अन्य खर्च हैं इन सब के चलते नौकरी बदलने का दबाव बढ़ रहा है। हालांकि अब भी ज्यादातर कर्मियों ने नौकरी नहीं छोड़ने का मन बनाया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!