'मिशन वुहान' की टीम को पीएम मोदी का सलाम, कहा- Air india के कर्मचारियों पर गर्व

Edited By vasudha,Updated: 18 Feb, 2020 10:47 AM

pm modi salutes mission wuhan team

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के बाद चीन के वुहान से भारतीयों को सुरक्षित निकालने के अभियान में शामिल एयर इंडिया के 68 कर्मचारियों को प्रधानमंत्री की ओर से दिया गया प्रशंसा पत्र सौंपा...

बिजनेस डेस्क: केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के बाद चीन के वुहान से भारतीयों को सुरक्षित निकालने के अभियान में शामिल एयर इंडिया के 68 कर्मचारियों को प्रधानमंत्री की ओर से दिया गया प्रशंसा पत्र सौंपा। नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल, एयर इंडिया के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक राजीव बंसल, पूर्व अध्यक्ष सह प्रबंधक निदेशक अश्विनी लोहानी सहित मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

PunjabKesari

चीन में नोवेल कोरोना वायरस के प्रमुख केन्द्र वुहान शहर से कुल 647 भारतीयों और मालदीव के सात नागरिकों को निकाला गया था। पुरी ने इस अभियान में टीम भावना के साथ किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए कहा एयर इंडिया की टीम ने कोरोना वायरस प्रभावित वुहान शहर की विषम परिस्थितियों के बावजूद अपने देशवासियों को स्वेदश लाने के लिए जिस समर्पण भाव के साथ काम किया है उसपर हमें गर्व है। मुझे इस ऐतिहासिक अभियान का हिस्सा बने लोगों को प्रधानमंत्री की ओर से दिया गया प्रशंसा पत्र सौंपने में गर्व महूसस हो रहा है। मैं इन सभी लोगों को राष्ट्र सेवा के उनके इस कार्य के लिए तहेदिल से धन्यवाद देता हूं।

PunjabKesari

एयर इंडिया के दल द्वारा वुहान शहर में एक आपातकालीन निकासी अभियान चलाया गया था और गंभीर परिस्थितियों से अवगत होने के बावजूद 31 जनवरी और 1 फरवरी 2020 को लगातार दो दिन 423 सीटों वाले बी-747 विमान वहां भेजे थे। इस अभियान का नेतृत्व एयर इंडिया के 68 सदस्यों के साथ कैप्टन अमिताभ सिंह ने किया था। सिंह इस अभियान के परिचालन निदेशक थे। वुहान भेजी गई एयर इंडिया की टीम में 8 पायलट, चालक दल के 30 सदस्य, 10 वाणिज्यिक कर्मचारी और एक वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे। 

PunjabKesari

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!