PMC बैंक मामला: मुंबई में ED की छापेमारी, मिला आलीशान घर और चार्टर्ड प्लेन

Edited By jyoti choudhary,Updated: 07 Oct, 2019 05:31 PM

pmc bank case ed raids in mumbai plush houses and chartered plane

हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) से जुड़े कथित रूप से 4,335 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को कई जगह छापेमारी की। इस कार्रवाई में एचडीआईएल के चेयरमैन

नई दिल्लीः हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) से जुड़े कथित रूप से 4,335 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को कई जगह छापेमारी की। इस कार्रवाई में एचडीआईएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राकेश कुमार वधावन और सारंग वधावन के ठिकानों पर छापेमारी हुई।

इस दौरान ईडी को अलीबाग में इस कंपनी से जुड़े 22 कमरों के एक मकान के बारे में पता चला है। एचडीआईएल के प्रमोटर्स के एक और विमान का भी पता चला है। इसके अलावा प्रमोटर्स के नाम एक याक्ट की जानकारी मिली है। यह याक्ट फिलहाल मालदीव में खड़ा है।

ईडी जितनी जल्दी हो सके इस याक्ट को अपने कब्जे में लेने की कोशिश में है। छापेमारी में ईडी को यह भी पता चला है कि एचडीआईएल के मालिकों ने महाराष्ट्र के कई पॉश कॉलोनी में बड़े बड़े नेताओं को मकान बांटे हैं। हालांकि ईडी इन नेताओं के नाम जाहिर करने से इनकार कर रही है।

आर्थ‍िक अपराध शाखा की कार्रवाई जारी
इससे पहले मुंबई की एक अदालत ने रविवार को पीएमसी के पूर्व चेयरमैन एस. वरयाम सिंह को 9 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। मुंबई पुलिस की आर्थ‍िक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शनिवार देर रात माहिम से सिंह को गिरफ्तार किया था और रविवार को दंडाधिकारी न्यायालय के सम्मुख प्रस्तुत किया गया।

पुलिस ने कहा कि हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) से संबंधित कथित रूप से 4,335 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में उनसे पूछाताछ की जाएगी।  इसके पहले, गुरुवार को मामले में पुलिस ने एचडीआईएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राकेश कुमार वधावन और सारंग वधावन को गिरफ्तार करते हुए उनकी 3,500 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया था।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!