PMC घोटालाः HDIL के घर खरीदारों ने प्रधानमंत्री से की दखल की मांग

Edited By jyoti choudhary,Updated: 05 Oct, 2019 12:31 PM

pmc scam hdil home buyers demand intervention from pm

पीएमसी बैंक घोटाले में फंसी रियल्टी कंपनी एचडीआईएल के घर खरीदारों के एक समूह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दखल देने की मांग की है। व्हिस्परिंग टावर्स फ्लैट ओनर्स वेलफेयर असोसिएशन ने प्रधानमंत्री को एक सितंबर को पत्र लिखा था। उन्होंने...

मुंबईः पीएमसी बैंक घोटाले में फंसी रियल्टी कंपनी एचडीआईएल के घर खरीदारों के एक समूह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दखल देने की मांग की है। व्हिस्परिंग टावर्स फ्लैट ओनर्स वेलफेयर असोसिएशन ने प्रधानमंत्री को एक सितंबर को पत्र लिखा था। उन्होंने कहा कि 450 से अधिक परिवारों ने एचडीआईएल को करीब 350 करोड़ रुपए का भुगतान किया लेकिन परियोजना पिछले 9 साल से अटकी हुई है।

PunjabKesari

असोसिएशन ने कहा, ‘परियोजना 2010 में पेश की गई और तभी से बुकिंग लिए जाने लगे लेकिन पिछले नौ साल में 46 मंजिल टावर का सिर्फ 18 मंजिल तैयार हुआ। दूसरे चरण का काम शुरू ही नहीं हुआ।’ असोसिएशन के एक सदस्य श्याम चिट्टारी ने ट्विटर पर यह पत्र डाला है। असोसिएशन ने नाहुर के मैजेस्टिक टावर और पालघर के पैराडाइज सिटी जैसी कुछ अन्य परियोजनाओं के भी अटकने की आशंका व्यक्त की।

PunjabKesari

ग्राहकों का कहना है कि एचडीआईएल ने प्रोजेक्ट के लिए इलाहाबाद बैंक, जेएंडके बैंक और सिंडीकेट बैंक से 175 करोड़ का कर्ज लिया था। 525 करोड़ रुपए अलग से जुटाए लेकिन हमें लगता है कि राशि का हेर-फेर कर दिया गया।

पीएमसी बैंक घोटाले में भी एचडीआईएल फंसी है। इसके प्रमोटरों राकेश वाधवान और बेटे सारंग वाधवान को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 3 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया। दोनों 9 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर हैं। एचडीआईएल पर पीएमसी बैंक का 6,500 करोड़ का कर्ज है।

PunjabKesari

HDIL के मालिकों की 12 लग्जरी गाड़ियों को किया जब्त
पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एचडीआईएल के मालिकों की 12 लग्जरी गाड़ियों को जब्त कर लिया है। ईडी ने जिन गाड़ियों को जब्त किया है उनमें दो रॉल्स रॉयस, दो रेंज रोवर और एक बेंटली शामिल है। मुंबई के छह स्थानों पर छापे के बाद एचडीआईएल के चेयरमैन राकेश वाधवान और उनके बेटे सारंग वाधवान की ये कारें जब्त की गईं। 

राकेश वधावन और उसके बेटे सारंग को नौ अक्तूबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। कंपनी की 3500 करोड़ की संपत्ति भी जब्त कर ली गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि आरोपियों से गहन पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी की गई।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!