PNB ने करोड़ों ग्राहकों को किया Alert, भूलकर भी न करें ये गलती वरना खाली हो सकता है खाता

Edited By jyoti choudhary,Updated: 27 Jun, 2020 04:02 PM

pnb did billions of customers to alert do not forget this mistake

कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के बीच देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक पीएनबी (PNB) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बहुत जल्द एक साइबर अटैक को लेकर चेतावनी दी है।

बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के बीच देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक पीएनबी (PNB) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बहुत जल्द एक साइबर अटैक को लेकर चेतावनी दी है। पीएनबी ने अलर्ट करते हुए बताया है कि अगर ग्राहकों ने ध्यान नहीं दिया तो बैंक में रखे पैसे गायब हो सकते हैं। PNB ने सोशल मीडिया पर पोस्ट और व्‍यक्तिगत संदेश के जरिए कई शहरों के ग्राहकों को फर्जी ई-मेल (Fake E-Mails) से बचने की सलाह दी है। इससे पहले भारत सरकार ने भी एडवाइजरी जारी कर बड़े साइबर अटैक की आशंका जताते हुए आम लोगों और संस्थानों को चेताया था।

PunjabKesariएक मैसेज खाली कर सकता है खाता
पीएनबी ने ट्वीट और वेबसाइट पर अपने ग्राहकों से कहा है कि हमारी जानकारी में आया है कि देश के कई शहरों में बड़ा साइबर हमला होने वाला है। आप अपने पास मुफ्त कोविड-18 टेस्टिंग (Free Covid-19 Testing) को लेकर ईमेल एड्रेस ncov2019@gov.in से आने वाली किसी भी ईमेल को क्लिक न करें।

पीएनबी का कहना है कि हैकर्स ने लाखों भारतीयों के ई-मेल एड्रेस हासिल कर लिए हैं। जिस पर वो उन्‍हें फ्री कोरोना टेस्ट के नाम पर ई-मेल भेजकर उनकी व्यक्तिगत और बैंक संबंधी जानकारी (Personal and Bank Details) हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। बैंक के मुताबिक, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और अहमदाबाद के लोग इन फ्रॉड करने वालों के निशाने पर हैं। ये लोग ncov2019@gov.in से एक ई-मेल भेजते है. इस ई-मेल पर जैसे ही कोई यूजर क्लिक करता है। वैसे ही यूजर किसी फर्जी वेबसाइट (Fake Website) पर पहुंच जाते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!