PNB दे रहा है सस्ते में मकान व दुकान खरीदने का मौका, आप भी उठा सकते हैं फायदा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 11 Sep, 2020 05:56 PM

pnb is giving you the opportunity to buy houses and shops cheaply

अगर आप घर या दुकान खरीदने की सोच रहे हैं तो देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पीएनबी आपको ये मौका दे रहा है। दरअसल PNB रेजिडेंशियल/कमर्शियल प्रॉपर्टीज की राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन मेगा ई-नीलामी (ऑक्शन) करने जा रहा है।

नई दिल्लीः अगर आप घर या दुकान खरीदने की सोच रहे हैं तो देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पीएनबी आपको ये मौका दे रहा है। दरअसल PNB रेजिडेंशियल/कमर्शियल प्रॉपर्टीज की राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन मेगा ई-नीलामी (ऑक्शन) करने जा रहा है। यह नीलामी पारदर्शी तरीके से 15 और 29 सितंबर को की जाएगी। आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप इस प्रॉपर्टी की नीलामी प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं और इसको खरीद सकते हैं।

इस वजह से नीलाम की जा रही हैं ये प्रॉपर्टी
बैंक की संबंधित शाखाओं ने इस बारे में अखबारों में विज्ञापन दिए हैं और पीएनबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी जानकारी दी है। जिन प्रॉपर्टी की ई-नीलामी होने जा रही है, वे उन लोगों की गिरवीं संपत्तियां हैं, जो बैंक का कर्ज चुकाने में नाकाम रहे हैं और अब पीएनबी उनसे बकाया वसूलने के लिए इन प्रॉपर्टीज की नीलामी करने जा रहा है।

यहां होगा रजिस्ट्रेशन
बैंक के मुताबिक, नीलामी में भाग लेने के इच्छुक व्यक्ति e-Bkray (e-B-क्रय) पोर्टल https://ibapi.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। नियम व कानून, बिड साइज, प्रॉपर्टीज की वैल्यू और लोकेशन की जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

बिडर/खरीदार रजिस्ट्रेशन
बिडर को ई-नीलामी प्लेटफॉर्म पर अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी से रजिस्ट्रेशन कराना होगा। बिडर को जरूरी KYC डॉक्युमेंट अपलोड करने होंगे। KYC डॉक्युमेंट ई-नीलामी सर्विस प्रोवाइडर द्वारा वेरिफाई किए जाएंगे। इसमें 2 कामकाजी दिनों का वक्त लग सकता है।

EMD धनराशि का बिडर ग्लोबल EMD वॉलेट में ट्रान्सफर
ई-नीलामी नोटिस में उल्लिखित विशेष संपत्ति के लिए EMD (अर्नेस्ट मनी जमा) धनराशि का NEFT/ट्रान्सफर के जरिए, ई-नीलामी प्लेटफॉर्म पर जनरेट चालान के जरिए ऑनलाइन/ऑफलाइन ट्रान्सफर। इन गाइडलाइंस को पूरा करने के बाद इच्छुक रजिस्टर्ड बिडर्स ई-नीलामी प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन बोली लगा सकते हैं।

बैंक किस सर्किल में किस तरह की प्रॉपर्टी की नीलामी किस दिन करने वाला है, किससे कॉन्टैक्ट किया जा सकता है, प्रॉपर्टी का रिजर्व प्राइस क्या है, ये सभी डिटेल https://etender.pnbnet.in:8443/banks/detail/pnb/MTQy पर मौजूद हैं। प्रॉपर्टीज की ई-नीलामी के लिए पीएनबी के डिटेल्ड नोटिस https://www.pnbindia.in/EAuction.aspx पर उपलब्ध हैं, जिनमें अन्य डिटेल्स के साथ नीलामी का समय भी मौजूद है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!