Edited By jyoti choudhary,Updated: 10 Oct, 2020 10:23 AM
वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) ने ‘डिजिटल अपनाएं'' अभियान शुरू होने के केवल 45 दिनों के भीतर करीब 1.5 करोड़ ग्राहकों को डिजिटल भुगतान के विभिन्न तौर- तरीकों से जोड़ा है। इस अभियान का मकसद ग्राहकों को लेन-देन
नई दिल्लीः वित्त मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) ने ‘डिजिटल अपनाएं' अभियान शुरू होने के केवल 45 दिनों के भीतर करीब 1.5 करोड़ ग्राहकों को डिजिटल भुगतान के विभिन्न तौर- तरीकों से जोड़ा है। इस अभियान का मकसद ग्राहकों को लेन-देन और अन्य जरूरी कार्यों के लिए बैंक के डिजिटल माध्यमों के उपयोग को लेकर प्रोत्साहित करना है। इसकी शुरूआत डिजिटल इंडिया अभियान के तहत 15 अगस्त को की गई थी।
वित्तीय सेवा विभाग ने ट्वीट किया, ‘‘15 अगस्त, 2020 को शुरू डिजिटल अपनाएं अभियान के तहत 1.58 करोड़ से अधिक ग्राहक जुड़ चुके हैं।'' इस अभियान के तहत बैंकों से प्रत्येक शाखा में व्यापारियों और वित्तीय समावेश से जुड़े खाताधारकों समेत 100 नए ग्राहकों को डिजिटल भुगतान माध्यमों से जोड़ने को कहा गया है। बैंकों को अभियान को बढ़ावा देने के लिए अपनी शाखाओं और व्यापार प्रतिनिधियों तथा संबंधित कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने को भी सुझाव दिया गया है।