इकोनॉमी के लिए फिलहाल राहत पैकेज नहीं, कोरोनावायरस को रोकना जरूरी: रघुराम राजन

Edited By jyoti choudhary,Updated: 28 Feb, 2020 05:37 PM

raghuram rajan says fight the virus first worry about stimulus later

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा, इकोनॉमी को बढ़ावा देने का सबसे अच्छा तरीका कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने से रोकना है। इसके बाद सरकार को राहत पैकेज के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा, इस मामले में सेंट्रल बैंक्स...

बिजनेस डेस्कः भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा, इकोनॉमी को बढ़ावा देने का सबसे अच्छा तरीका कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने से रोकना है। इसके बाद सरकार को राहत पैकेज के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा, इस मामले में सेंट्रल बैंक्स थोड़ी ही मदद कर सकते हैं। असली काम सरकार कर सकती है। सरकार को कंपनियों और लोगों को प्रोत्साहित करना होगा ताकि वायरस पर काबू पाया जा सके।

लाइव मिंट के मुताबिक, ब्लूमबर्ग के टीवी शो में राजन ने कहा, "लोग यह चाहते हैं कि इस वायरस का संक्रमण रुके। रोकथाम के उपाय से सरकार को यह भरोसा है कि इसका कोई वायरल सॉल्यूशन मिल सकता है।" राजन फिलहाल शिकागो बूथ स्कूल ऑफ बिजनेस में प्रोफेसर हैं। उन्होंने कहा, "अभी सरकार जो सबसे सही काम कर सकती है वह इस महामारी को रोकने का काम कर सकती है। सरकार को अभी राहत पैकेज के बारे में ना सोचकर महामारी रोकने के बारे में सोचना चाहिए।"

कोरोनावायरस की वजह से वर्ल्ड इकोनॉमी 2008 के फाइनेंशियल क्राइसिस के बाद सबसे बुरे दौर में है। बैंक ऑफ अमेरिका कॉर्प के इकोनॉमिस्ट्स ने गुरुवार को अपने क्लाइंट्स को चेतावनी दी थी कि इस साल ग्लोबल ग्रोथ 2.8 फीसदी रह सकता है। 2009 के बाद यह सबसे कमजोर है। राजन इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड के चीफ इकोनॉमिस्ट भी रह चुके हैं।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!