IRCTC पर ऐसे बुक कर सकते हैं टिकट, रेलवे ने दी नई सुविधा

Edited By Supreet Kaur,Updated: 05 May, 2018 01:32 PM

railways has given new facility to book ticket on irctc

ट्रेन से सफर करने वाले यात्री अब बेहद आसानी से रेल टिकट बुक करा सकते हैं। रेलवे की सहायक कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आर्इआरसीटीसी) ने ट्रेन के टिकट बुक कराने के लिए एक नई सुविधा शुरू की है।

नई दिल्लीः ट्रेन से सफर करने वाले यात्री अब बेहद आसानी से रेल टिकट बुक करा सकते हैं। रेलवे की सहायक कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आर्इआरसीटीसी) ने ट्रेन के टिकट बुक कराने के लिए एक नई सुविधा शुरू की है।

अब ई-वॉलेट यूजर्स एंड्रॉइड मोबाइल एप आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट के माध्यम से भी रेल टिकट बुक कर सकते हैं। आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अन्य वॉलेट पेटीएम और मोबिक्विक की तरह आर्इआरसीटीसी ई-वॉलेट प्रयोग करने वाले ग्राहक अपना वॉलेट रिचार्ज कर सकते हैं और इस पैसे का इस्तेमाल टिकट बुकिंग के लिए कर सकते हैं।
PunjabKesari
आर्इआरसीटीसी ई-वॉलेट इस्तेमाल करने के लिए यात्रियों को आर्इआरसीटीसी की वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर करना होगा। यूजर अपने हिसाब से 6 बैंक रख सकते हैं। बता दें कि आर्इआरसीटीसी कैब बुक करने और यात्रा के दौरान अपने मनपसंद खाने का ऑर्डर देने की सुविधा पहले से ही यात्रियों को दे रहा है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!