RCom के शेयर 50% से ज्यादा टूटे, दिवालिया प्रक्रिया में जाने के ऐलान का असर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 04 Feb, 2019 01:41 PM

rcom tanks over 50  other group shares crash too

कर्ज में दबी अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कॉम्युनिकेशंस (आरकॉम) के शेयरों में सोमवार को बड़ी गिरावट आई। कंपनी के शेयर 50 फीसदी टूटकर रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गए। बीएसई पर शेयर 6 रुपए के निचले स्तर तक फिसल गया।

मुंबईः कर्ज में दबी अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कॉम्युनिकेशंस (आरकॉम) के शेयरों में सोमवार को बड़ी गिरावट आई। कंपनी के शेयर 50 फीसदी टूटकर रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गए। बीएसई पर शेयर 6 रुपए के निचले स्तर तक फिसल गया। संपत्तियों की बिक्री में असफल रहने पर रिलायंस ने NCLT में इन्सॉल्वेंसी ऐंड बैंकरप्सी अर्जी दायर करने का फैसला किया तो दूसरी तरफ टेलिकॉम इक्विपमेंट कंपनी एरिक्सन सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर RCom के चेयरमैन अनिल अंबानी की सारी निजी संपत्ति पर दावा करने जा रही है। 

PunjabKesari

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली कंपनी के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को कर्ज निपटान योजना की समीक्षा की। निदेशक मंडल ने पाया कि 18 महीने बीत जाने के बाद भी संपत्तियों को बेचने की योजनाओं से कर्जदाताओं को अब तक कुछ भी नहीं मिल पाया है। बयान में कहा गया, 'इसी के आधार पर निदेशक मंडल ने तय किया कि कंपनी NCLT मुंबई के जरिए तेजी से समाधान का विकल्प चुनेगी। निदेशक मंडल का मानना है कि यह कदम सभी संबंधित पक्षों के हित में होगा।' 

PunjabKesari

बड़े भाई मुकेश अंबानी की नई कंपनी रिलायंस जियो की एंट्री से टेलिकॉम सेक्टर में आए भूचाल की वजह से RCom का वायरलेस कारोबार भी ठप हो गया। मार्च 2017 तक इस पर बैंकों का 7 अरब डॉलर बकाया था। 

PunjabKesari

Rcom के शेयरों में सोमवार सुबह 54.3 फीसदी गिरावट आई और एक शेयर की कीमत 5.3 रुपए रह गई। शुक्रवार को बाजार बंद होने तक इस साल RCom के शेयर 19.4 फीसदी टूट चुके हैं। कारोबार की शुरुआत के पहले 45 मिनट में RCom के 12 करोड़ शेयर निवेशकों ने बेच डाले। दोपहर 12:15 पर कुछ सुधार आया और सेंसेक्स और निफ्टी के पर कंपनी के शेयर करीब 36 फीसदी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। 

आरकॉम की जियो के साथ डील अटकी
आरकॉम को असेट बेचकर 25,000 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद थी। वहीं, टेलीकॉम विभाग की मंजूरी नहीं मिलने की वजह से आरकॉम और जियो की डील भी अटकी हुई है। इससे 975 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद थी। इसमें से उसने 550 करोड़ रुपए एरिक्सन को और 230 करोड़ रुपए रिलायंस इन्फ्राटेल को चुकाने का वादा किया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!