Oreo बिस्कुट और Mars चॉकलेट पर भारी पड़ी 1 रुपए की टॉफी

Edited By ,Updated: 08 Mar, 2017 07:08 PM

re 1 candy pulse hits rs 300 cr sales in 2 years  mncs feel the heat

भारत की एक रुपए की कैंडी ने कमाल कर दिया है। भारत की इस ब्रांड ने कई विदेशी कंपनियों को पछाड़ दिया है। साल 2015 में लांच हुई पल्स कैंडी ने साल 2015 में 100 करोड़ की सेल का आंकड़ा पार कर कई कंपनियों को सकते में डाल दिया था।

नई दिल्लीः भारत की एक रुपए की कैंडी ने कमाल कर दिया है। भारत की इस ब्रांड ने कई विदेशी कंपनियों को पछाड़ दिया है। साल 2015 में लांच हुई पल्स कैंडी ने साल 2015 में 100 करोड़ की सेल का आंकड़ा पार कर कई कंपनियों को सकते में डाल दिया था। अब उसने 300 करोड़ रुपए का सेल्स रेवेन्यू जुटा कर दुनिया की बड़ी ब्लूचिप कंपनियों को पछाड़ दिया है।

भारतीय मार्कीट में बैठी दिग्गज विदेशी प्रोडक्ट ओरियो बिस्कुट देश में 2011 में लांच की गई थी। इस बिस्कुट ने अभी तक महज 283 करोड़ रुपए की सेल की है। इसके अलावा विदेश चॉकलेट ब्रांड मार्स भी देश में 2011 में लांच के बाद से महज 270 करोड़ रुपए सेल में बटोर पाई।

वहीं पल्स ने बड़े एमएनसी ब्रांड कोका कोला के कोक जीरो को बहुत पीछे छोड़ दिया है। 2014 के अंत में लांच हुई कोक जीरो अभी तक सेल में महज 120 करोड़ रुपए बटोर पाई है।

पल्स कैंडी की इस शानदार आय से साफ है कि वह मार्कीट में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद एक बड़े ब्रांड के तौर पर सामने आई है। पल्स कैंडी को रजनीगंधा और कैच मिनरल वॉटर बनाने वाली डीएस ग्रुप ने 2015 के मध्य में लांच किया था। अपने पहले वित्त वर्ष के कारोबार में पल्स कैंडी ने 100 करोड़ की सेल कर तहलका मचा दिया था।

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