Edited By Supreet Kaur,Updated: 30 Sep, 2019 09:04 AM
रियल एस्टेट क्षेत्र में जारी सुस्ती का असर विज्ञापनों पर भी दिख रहा है। आमतौर पर त्योहारी सीजन में विज्ञापनों पर सबसे अधिक खर्च करने वाले इस क्षेत्र ने अपने विज्ञापन बजट में 50 प्रतिशत से अधिक कटौती की है।
मुंबईः रियल एस्टेट क्षेत्र में जारी सुस्ती का असर विज्ञापनों पर भी दिख रहा है। आमतौर पर त्योहारी सीजन में विज्ञापनों पर सबसे अधिक खर्च करने वाले इस क्षेत्र ने अपने विज्ञापन बजट में 50 प्रतिशत से अधिक कटौती की है।
विज्ञापन उद्योग के विशेषज्ञों के अनुसार, रियल एस्टेट क्षेत्र में विज्ञापन खर्च में कटौती करने के लिये टीवी और प्रिंट मीडिया के बजाय डिजिटल मंचों को तरजीह देना शुरू कर दिया है। देंतसु एजिस नेटवर्क के मुख्य कार्यकारी (एशिया प्रशांत) आशीष भसिन ने कहा, ‘‘रियल्टी क्षेत्र पिछले दो साल से नरमी से जूझ रहा है। अधिकांश डेवलपर मांग गिरने के कारण वित्तीय दिक्कतों से जूझ रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि रियल एस्टेट कंपनियां आने वाले समय में ब्रांड के प्रचार के बजाय प्रदर्शन, विपणन तथा बिक्री से संबंधी चीजों पर अधिक खर्च करेंगी।