अब फिक्स डिपॉजिट पर मिलेगा कम ब्याज, SBI की ब्याज दरों में 0.20 फीसदी की कटौती

Edited By Supreet Kaur,Updated: 29 Jul, 2019 02:15 PM

reduction in interest rates on sbi deposits

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने फिक्स डिपॉजिट (FD) पर ब्याज दरों को घटा दिया है। बैंक ने 2 करोड़ रुपए से कम के रिटेल टर्म डिपॉजिट और 2 करोड़ रुपए या उससे अधिक के बल्क टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दर घटा दी है। ये नई ब्याज दरें 1...

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने फिक्स डिपॉजिट (FD) पर ब्याज दरों को घटा दिया है। बैंक ने 2 करोड़ रुपए से कम के रिटेल टर्म डिपॉजिट और 2 करोड़ रुपए या उससे अधिक के बल्क टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दर घटा दी है। ये नई ब्याज दरें 1 अगस्त से लागू होगी।
PunjabKesari
बैंक की नई ब्याज दरें
रिटेल सेगमेंट में लंबी अवधि के लिए निवेश करने पर 20 बेसिस अंक यानी 0.20 फीसदी की कटौती की गई है। वहीं बल्क सेगमेंट में 35 बेसिस अंक यानी 0.35 फीसदी की कटौती की गई है।

  • छोटी अवधि यानी 179 दिनों में मैच्योर होने वाले एफडी की ब्याज दरों में भी कटौती की गई है। पहले इन पर 6.25 फीसदी की ब्याज दर थी। आगामी एक अगस्त से इस पर सिर्फ 5.75 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।
  • 2 से 3 साल के लिए 2 करोड़ रुपए के रिटेल जमा पर ब्याज दर 6.75 फीसदी से घटकर 6.70 फीसदी हो गई है। सीनियर सिटिजंस को पहले जो 7.25 फीसदी ब्याज मिलता था, अब सिर्फ 7.20 फीसदी मिलेगा।
  • 3 से 5 साल के FD पर ब्याज दर पहले 6.70 फीसदी था जो अब घटकर 6.60 फीसदी हो गया है। सीनियर सिटिजंस के लिए पहले जो ब्याद दर 7.20 फीसदी था, अब वो घटकर 7.10 फीसदी रह जाएगा।

PunjabKesari
यहां हटाया चार्ज 

वहीं बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए पैसों के लेन-देन से जुड़ी  सर्विस आईएमपीएस (IMPS) सर्विस को 1 अगस्त से बिल्कुल मुफ्त करने जा रहा है। यानी 2 दिन बाद एसबीआई के ग्राहकों को आईएमपीएस के जरिए पैसे ट्रांसफर करने पर कोई पैसा नहीं देना होगा। अभी तक आईएमपीएस करने पर बैंक चार्ज लेता था लेकिन अब 1 अगस्त से यह चार्ज नहीं लगेगा। इससे पहले एसबीआई बैंक ने आरटीजीएस (RTGS) और एनईएफटी (NEFT) चार्ज योनो, इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग कस्टमर के लिए 1 जुलाई से खत्म कर दी थी। अब बैंक आईएमपीएएस के चार्ज योनो, इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग कस्टमर के लिए 1 अगस्त से खत्म कर देगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!