संकट में फंसे अनिल अंबानी के लिए अच्छी खबर, कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 Jun, 2019 02:30 PM

reliance infra bags rs 7 000 cr versova bandra sea link project in mumbai

भारी कर्ज की समस्या से जूझ रहे अनिल अंबानी के लिए बुधवार को लंबे समय के बाद अच्छी खबर आई है। उनकी कंपनी रिलायंस इंफ्रा को महाराष्‍ट्र सरकार से 7 हजार करोड़ रुपए का ठेका मिला है। रिलायंस इंफ्रा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी को यह ठेका

बिजनेस डेस्कः भारी कर्ज की समस्या से जूझ रहे अनिल अंबानी के लिए बुधवार को लंबे समय के बाद अच्छी खबर आई है। उनकी कंपनी रिलायंस इंफ्रा को महाराष्‍ट्र सरकार से 7 हजार करोड़ रुपए का ठेका मिला है। रिलायंस इंफ्रा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी को यह ठेका मुंबई में महाराष्‍ट्र स्‍टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एमएसआरडीसी) से वरसोवा-बांद्रा सीलिंक प्रोजेक्‍ट के लिए मिला है। करीब 17.17 किलोमीटर का यह प्रोजेक्‍ट रिलायंस इंफ्रा को 60 माह में पूरा करना होगा।

PunjabKesari

कंपनी का कहना है कि प्रोजेक्‍ट पूरा होने के बाद वरसोवा-बांद्रा सीलिंक से यात्रा का समय 90 मिनट से घटकर 10 मिनट रह जाएगा। यह बांद्रा-वर्ली सीलिंक से तीन गुना अधिक लंबी परियोजना है। बता दें कि बांद्रा-वर्ली सीलिंक की लंबाई 5.6 किलोमीटर है। रिलायंस इंफ्रा के सीईओ पुनीत गर्ग ने कहा, ''यह परियोजना भारत में रिलायंस इंफ्रा को आगे बढ़ाएगी। हमने इसके लिए अस्ताल्दी S.p.A के साथ साझेदारी की है। यह ब्रिज कंस्‍ट्रक्‍शन के मामले में दुनिया की तीसरी बड़ी कंपनी है।''

PunjabKesari

गुजरात में भी मिला था ठेका
इससे पहले मार्च महीने में रिलायंस इंफ्रा को गुजरात के राजकोट के हीरासर में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनाने का एक ठेका मिला था। इस पर 648 करोड़ रुपए की लागत का अनुमान है। रिलायंस इंफ्रा को 30 महीने के भीतर एयरपोर्ट के इस प्रोजेक्‍ट को पूरा करना होगा। नए एयरपोर्ट का निर्माण अहमदाबाद और राजकोट को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 8बी के नजदीक हो रहा है। यह मौजूदा राजकोट एयरपोर्ट से 36 किलोमीटर दूर है।

PunjabKesari

रिलायंस ग्रुप पर 1 लाख करोड़ का कर्ज
बता दें कि अनिल अंबानी की रिलायंस ग्रुप की अलग-अलग कंपनियों पर करीब 1 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है। मार्च 2018 के आंकड़ों के मुताबिक रिलायंस ग्रुप के रिलायंस कैपिटल पर 46, 400 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि आरकॉम 47 हजार 234 करोड़ रुपए के कर्ज में डूबी है। इसी तरह रिलायंस होम फाइनेंस और रिलायंस इंफ्रा के कुल कर्ज 36 हजार करोड़ रुपए हैं। इसके अलावा रिलायंस पावर पर 31 हजार करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!