फ्लैट खरीदारों को राहत, अब घर की रजिस्ट्री होगी सस्ती

Edited By Supreet Kaur,Updated: 12 Jul, 2018 10:51 AM

relief for flat buyers now the home registry will be affordable

अगर आप नोएडा में फ्लैट खरीदने की सोच रहे हैं तो अापके लिए एक अच्छी खबर है। एक अगस्त से नोएडा में फ्लैट का नया सर्किल रेट लागू किए जाएगा। जिला प्रशासन की ओर से दी गई इस राहत से जिले में इस वर्ष सर्किल रेट नहीं बढ़ेगा। इसमें पॉवर बैकअप और लिफ्ट के नाम...

बिजनेस डेस्कः अगर आप नोएडा में फ्लैट खरीदने की सोच रहे हैं तो अापके लिए एक अच्छी खबर है। एक अगस्त से नोएडा में फ्लैट का नया सर्किल रेट लागू किए जाएगा। जिला प्रशासन की ओर से दी गई इस राहत से जिले में इस वर्ष सर्किल रेट नहीं बढ़ेगा। इसमें पॉवर बैकअप और लिफ्ट के नाम पर तीन फीसदी चार्ज लगता है, जो एक अगस्त से हटा दिया जाएगा।

सर्किल रेट घटाया
इसके साथ ही फ्लैट खरीदने वाले व्यक्तियों को अतिरिक्त स्टांप ड्यूटी नहीं देनी होगी। अतिरिक्त चार्ज को 15 फीसदी से घटाकर 6 फीसदी कर दिया गया है। सर्किल रेट को भी 75 फीसदी से घटाकर 65 फीसदी कर दिया गया है। यह रेट ग्राउंड और अपर ग्राउंड फ्लोर पर लागू होगा। प्रशासन का यह नियम होटलों पर भी लागू रहेगा।

कमर्शल सेक्टर को मिलीं छूटें 
इसी तरह की छूटें शहर के कमर्शल सेक्टर को भी दी गई हैं। कमर्शल सेक्टरों में सर्कल रेट में तो राहत नहीं मिलेगी लेकिन स्टांप डयूटी पर छूट मिलेगी। मसलन, ग्राउंड फ्लोर की दुकान खरीदने पर अब तक कुल तय की गई कीमत पर 5 फीसदी स्टांप डयूटी देनी पड़ती थी, लेकिन अब से तय की गई कीमत (या सर्कल रेट, जो भी ज्यादा हो) की 85 फीसदी धनराशि पर ही 5 फीसदी स्टांप डयूटी देनी होगी।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!