Article 370 हटाने से पाकिस्तान शेयर बाजार लड़खड़ाया, 600 अंक गिरा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 05 Aug, 2019 03:44 PM

removing article 370 pakistan stock market stumbled dropped 600 points

संसद में Article 370 को हटाने के बाद से ही पाकिस्तान शेयर बाजार लड़खड़ा गया है। गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की सिफारिश की है। जिसके बाद इसे राष्ट्रपति की ओर से मंजूरी भी मिल गई है। साथ ही जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन का भी...

नई दिल्लीः संसद में Article 370 को हटाने के बाद से ही पाकिस्तान शेयर बाजार लड़खड़ा गया है। गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की सिफारिश की है। जिसके बाद इसे राष्ट्रपति की ओर से मंजूरी भी मिल गई है। साथ ही जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन का भी विधेयक पेश हुआ। जिसमें लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग कर इसे केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया गया है। जम्मू-कश्मीर से जुड़े इन बड़े फैसलों से पाकिस्तानी शेयर बाजार भरभराकर गिर गया है। पाकिस्तानी शेयर बाजार का मुख्य बेंचमार्क इंडेक्स केएसई-100 में आज 600 अंकों की भारी गिरावट आई और यह 31,100 पर आ गया।

PunjabKesari

न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी शेयर बाजार बीते दो वर्षों से दुनिया का सबसे खराब प्रदर्शन करने वाला शेयर बाजार रहा है। पुलवामा हमले के बाद जब भारत की ओर से एयर स्ट्राइक की गई थी, तब पाकिस्तानी शेयर बाजार में सिर्फ 3 दिन में 2,000 से अधिक अंकों की गिरावट आई थी।

PunjabKesari

गौरतलब है कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था इस समय बहुत बुरे दौर से गुजर रही है। कंगाली जैसे हालात और कर्ज को बोझ तले दबी पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था से पाक प्रधानमंत्री इमरान खान भी बेहद परेशान हैं। पाकिस्तान में इस समय महंगाई से वहां के लोगों का जीना मुहाल है। पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टेटिक्स द्वारा जारी नए आंकड़ों के अनुसार, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक से मापी जाने वाली महंगाई वहां इस साल जुलाई में 10.34 फीसदी रही है। यह आंकड़ा जून में 8.9 फीसद था। पिछले साल से तुलना करें तो जुलाई 2018 में यह 5.84 फीसद रही थी। पाकिस्तान के शेयर बाजार पर महंगाई दर के इन आंकड़ों का भी बड़ा प्रभाव पड़ रहा है।

PunjabKesari

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!