RBI ने साबइर अपराध के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए पंजाबी रैपर वायरस से किया गठजोड़

Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 Feb, 2021 10:26 AM

reserve bank ties up with punjabi rapper virus to spread awareness

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बढ़ती साइबर धोखाधड़ी तथा ऑनलाइन वित्तीय लेन-देन में आई कई गुना तेजी के बीच लोगों को जागरूक करने के लिए पंजाबी रैपर वायरस से गठजोड़ किया है। रिजर्व बैंक ने सप्ताहांत पर इस मुहिम को अपने ट्विटर हैंडल

मुंबईः भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बढ़ती साइबर धोखाधड़ी तथा ऑनलाइन वित्तीय लेन-देन में आई कई गुना तेजी के बीच लोगों को जागरूक करने के लिए पंजाबी रैपर वायरस से गठजोड़ किया है। रिजर्व बैंक ने सप्ताहांत पर इस मुहिम को अपने ट्विटर हैंडल से आधिकारिक तौर पर जारी किया। इस मुहिम में लोकप्रिय पंजाबी गायक व रैपर वायरस को लिया गया है। 

रैपर वायरस को अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी की फिल्म लक्ष्मी के लिए ‘बम भोले' गाने को नया रूप देने के बाद खासी लोकप्रियता मिली है। रिजर्व बैंक ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलोअर वाला केंद्रीय बैंक है। रिजर्व बैंक महामारी की शुरुआत के बाद से सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय है। रिजर्व बैंक ने इस वीडियो के माध्यम से लोगों को साइबर अपराध व पहचान की नकल से सुरक्षा के तरीके बताया है। महत्वपूर्ण बात है कि रैपर वायरस ने रिजर्व बैंक के लिए यह वीडियो बिना पैसों के किया है। इस मुहिम में ऑनलाइन लेन-देन करने वालों को रिजर्व बैंक ने सतर्क रहने को कहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!