ZOMATO और SWIGGY की डिलवरी 30 प्रतिशत गिरी, रेस्टोरेंट्स का विरोध पड़ रहा भारी

Edited By Isha,Updated: 23 Jan, 2019 12:23 PM

restaurant association will continue to boycott zomato and swiggy

अहमदाबाद में 10 दिन पहले से ही ZOMATO और SWIGGY जैसी कंपनियों का बहिष्कार किया जा रहा है इस संबंध में रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने कहा है कि वह आगे भी इनके खिलाफ विरोध जारी रखेगी। ऐसे में

बिजनेस डेस्कः अहमदाबाद में ZOMATO और SWIGGY जैसी कंपनियों के खिलाफ रोष बढ़ता ही जा रहा है। 10 दिन पहले से कुछ रेस्टोरेंट ने इन कंपनियों का बहिष्कार करना शुरू किया था जो अभी तक जारी है। इस संबंध में रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने कहा है कि वह आगे भी इनके खिलाफ विरोध जारी रखेगी। रेस्टोरेंट एसोसिएशन का आरोप है कि ZOMATO और SWIGGY कंपनियां रेस्टॉरेंट्स से 24 फीसदी तक भारी भरखम डिस्काउंट वसूलती हैं और ग्राहकों से सर्विस चार्ज और डिलीवरी चार्ज वसूल करते हैं जिससे रेस्टोरेंट्स मालिकों को नुकसान हो रहा है। विरोध के बाद से ZOMATO और SWIGGY की डिलवरी मे 30 प्रतिशत की गिरावट आई है।
PunjabKesari
फेडरेशन ऑफ़ होटल्स रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन ऑफ़ गुजरात के प्रमुख और द ग्रैंड भगवती होटल चैन के मालिक नरेंद्र सोमानी का कहना है कि जब ZOMATO और SWIGGY ने ऑनलाइन आर्डर लेकर ग्राहकों को सर्विस देना शुरू किया था तब 0% कमीशन लेते थे लेकिन धीरे-धीरे कमीशन बढ़ाते गए और आज स्थिति ये है कि इनका कमीशन 24 प्रतिशत तक बढ़ गया है। ऐसे मामले में रेस्टोरेंट्स का मुनाफा रहता ही नहीं है और कई बार तो घाटा होता है। नरेंद्र सोमानी कहते है कि अगर रेस्टारेंट मालिक इन कंपनियों को कमीशन कम करने को कहते हैं तो उनकी ऑनलाइन रेटिंग घटाने की धमकी देते हैं। ऐसे में धंधा करना मुश्किल हो रहा है।
PunjabKesari
400 से अधिक रेस्टोरेंट मालिक कर चुके विरोध
फेडरेशन के दावे के मुताबिक, अब तक 400 से अधिक रेस्टोरेंट मालिक जोमाटो और स्विग्गी के विरोध में सामने आए हैं। सभी रेस्टोरेंट संचालक सामूहिक तौर पर इन दोनों ऑनलाइन फ़ूड प्रोवाइडर कंपनी को पत्र लिखेंगे और अगर कमीशन कम नहीं किया तो 14 जनवरी से इन दोनों कंपनी के पोर्टल से ऑनलाइन आर्डर लेना अहमदाबाद के रेस्टोरेंट बंद कर देंगे।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!