इनकम टैक्स के नए पोर्टल से मोबाइल पर भी भर सकते हैं रिटर्न, जानिए कब से मिलेगी सुविधा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 30 May, 2021 11:37 AM

returns can also be filed on mobile from the new portal of income tax

आयकर विभाग के नए पोर्टल से आप मोबाइल पर भी इनकम टैक्स रिटर्न (Income Tax Return) फाइल कर सकते हैं। आयकर विभाग ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी। उसने कहा कि सात जून को आयकर विवरण भरने के लिए एक नया पोर्टल ई-फाइलिंग 2.0 शुरू करेगा। आयकर विभाग के...

बिजनेस डेस्कः आयकर विभाग के नए पोर्टल से आप मोबाइल पर भी इनकम टैक्स रिटर्न (Income Tax Return) फाइल कर सकते हैं। आयकर विभाग ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी। उसने कहा कि सात जून को आयकर विवरण भरने के लिए एक नया पोर्टल ई-फाइलिंग 2.0 शुरू करेगा। आयकर विभाग के अनुसार इसे मोबाईल के जरिये इस्तेमाल करना आसान होगा। इस पर पहले से भरे आयकर विवरण आईटीआर आयकर फॉर्म और सरल सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। 

विभाग ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘आयकर विभाग सात जून 2021 को एक नया ई-फाइलिंग पोर्टल http://incometax.gov.in शुरू करेगा। यह पोर्टल वर्तमान http://incometaxindiaefiling.gov.in की जगह काम करेगा। 

विभाग ने कहा है कि इस नए पोर्टल में एक नया मोबाईल एप भी होगा जिस पोर्टल पर करदाताओं को उपयोगकर्ता मैन्युअल और वीडियो क्लिप के जरिये हर कदम पर दिशा-निर्देश सुलभ होंगे। 

विभाग ने कहा है कि नया पोर्टल (new portal) पेश किये जाने से पहले एक से छह जून तक इ-फाइलिंग सेवाएं (E Filing services) उपलब्ध नहीं होंगी। विभाग ने करदाताओं को सुझाव दिया है कि यदि उन्हें कोई जवाब या सेवा प्रात करनी है तो, इस तिथियों से पहले या बाद में अपना आवेदन करें।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!