RIL ने रिटेल कारोबार को मजबूती देने के लिए पहली 3 तिमाहियों में किया 7600 करोड़ रुपए का निवेश

Edited By jyoti choudhary,Updated: 24 Jan, 2022 11:58 AM

ril invests rs 7600 crore in first 3 quarters to strengthen retail business

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने वर्तमान वित्त वर्ष की पहली 3 तिमाहियों के दौरान अपने रिटेल कारोबार को मजबूती देने के लिए 7600 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश किया है। रिलायंस रिटेल के गौरव जैन ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह निवेश कंपनी के रिटेल

नई दिल्लीः रिलायंस इंडस्ट्रीज ने वर्तमान वित्त वर्ष की पहली 3 तिमाहियों के दौरान अपने रिटेल कारोबार को मजबूती देने के लिए 7600 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश किया है। रिलायंस रिटेल के गौरव जैन ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह निवेश कंपनी के रिटेल कारोबार से संबंधित अधिग्रहणों और विस्तार योजनाओं पर किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि इस निवेश से हमें अपने ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाने, उनको उच्च क्वालिटी के प्रोडक्ट उपलब्ध कराने और अपनी डिलीवरी सर्विस में सुधार करने में सहायता मिलेगी।

पिछले तिमाही में RIL की रिटेल शाखा Reliance Retail Ventures Ltd (RRVL) ने Ritika Pvt. Ltd में 52 फीसदी इक्विटी स्टेक का अधिग्रहण किया। बता दें कि Ritika Pvt. Ltd के पास रितु कुमार, लेबल रितु कुमार, आर रितु कुमार, aarké और रितु कुमार होम एंड लिविंग का मालिकान हक है। इस अधिग्रहण में रितिका प्राइवेट लिमिडेट में Everstone Group की 35 फीसदी हिस्सेदारी भी शामिल है। इसके अलावा RRVL ने मनीष मल्होत्रा के eponymous ब्रांड में भी 40 फीसदी हिस्सेदारी ग्रहण की है ।

इसके अलावा इसी 9 महीने की अवधि में एक लीडिंग साड़ी और एथनिक वियर रिटलेर Kalanikethan (कलानिकेतन) का भी अधिग्रहण किया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने दक्षिण भारत के ही एक और रीजनल ग्रोसरी चैन Jaisuryas का अधिग्रहण किया है । इससे कंपनी को दक्षिण भारत के छोटे बाजारों में अपनी पैठ बढ़ाने में सहायता मिलेगी। इसी अवधि में कंपनी ने Dunzo का भी अधिग्रहण किया है। जो कि प्रोडक्ट डिलीवरी का काम करता है। इससे कंपनी की डिलीवरी कैपिसिटी में इजाफा होगा।

बता दें कि RIL के नतीजे शुक्रवार को आए थे जिसके मुताबिक तीसरी तिमाही में रिलायंस रिटेल के कंसोलिडेटड मुनाफे में सालाना आधार पर 23.4% की बढ़त देखने को मिली थी और यह 2,259 करोड़ रुपए पर रही थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!