6% लुढ़का RIL का शेयर, एक दिन में सबसे बड़ी गिरावट

Edited By jyoti choudhary,Updated: 02 Nov, 2020 06:58 PM

ril shares down 6  biggest in one day

देश की सबसे मूल्यावान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयरों में सोमवार को करीब 6 फीसदी गिरावट आई। इस कारण महज एक घंटे में इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन 70 हजार करोड़ रुपए घट गया है। इससे पहले इसी साल जुलाई में एक दिन में यह शेयर 6.2 फीसदी टूटा...

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे मूल्यावान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयरों में सोमवार को करीब 6 फीसदी गिरावट आई। इस कारण महज एक घंटे में इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन 70 हजार करोड़ रुपए घट गया है। इससे पहले इसी साल जुलाई में एक दिन में यह शेयर 6.2 फीसदी टूटा था। उस समय यह 1978 से घटकर 1798 रुपए पर आ गया था।

15 दिनों से सोशल मीडिया पर बीमारी की चर्चा
पिछले 15 दिनों से यह खबर सोशल मीडिया पर चल रही है कि मुकेश अंबानी की हालत खराब है। उनका लंदन में ऑर्गन ट्रांसप्लांट किया गया है। उनका वजन 30 किलो घट गया है। सोशल मीडिया पर यह कहा जा रहा है कि इसी वजह से अंबानी परिवार आईपीएल में नजर नहीं आ रहा। हालांकि, इसके ठीक उलट पिछले हफ्ते ही देश के दिग्गज वकील हरीश साल्वे की शादी में मुकेश अंबानी ने वेबिनार के जरिए उपस्थिति दर्ज कराई थी।

अभी जानकारी जुटा रहे हैं ब्रोकरेज हाउस
वैसे कुछ ब्रोकरेज हाउस का यह मानना है कि यह खबर अभी तक बाहर नहीं आई है और जब तक इसके बारे में पूरी तरह से कोई जानकारी नहीं आती है तब तक यह कहना गलत होगा, लेकिन शेयरों पर इसका असर आज सुबह जमकर दिखा है। कुछ ब्रोकरेज हाउस कहते हैं कि फ्यूचर रिटेल की डील और शनिवार को कंपनी के खराब रिजल्ट की वजह से शेयरों पर दबाव है। कुछ ब्रोकरेज हाउस कहते हैं कि रिजल्ट इतना खराब नहीं है कि शेयर 6 फीसदी टूट जाए। इसके पीछे कुछ और मामला है।

1940 रुपए पर चला गया शेयर
सोमवार सुबह रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 6 फीसदी टूटकर 1940 रुपए तक जा पहुंचा था। यह पिछले चार महीनों का सबसे निचला स्तर है। इस वजह से सोमवार को एक घंटे में एमकैप 70 हजार करोड़ रुपए घट गया, जबकि 23 अक्टूबर से लेकर अब तक कंपनी का मार्केट कैप एक लाख करोड़ रुपए घट गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!