रुपए में अबतक की सबसे बड़ी गिरावट, डॉलर के मुकाबले पहली बार 72.88 पर पहुंचा

Edited By Supreet Kaur,Updated: 12 Sep, 2018 09:31 AM

rupee opened at 72 88 against the dollar

डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए में आज ऐतिहासिक गिरावट दर्ज की गई। डॉलर के मुकाबले रुपया आज अब तक के सबसे निचले स्तर पर खुला है। रुपया आज 9 पैसे टूटकर 72.78 के स्तर पर खुला। खुलने के बाद रुपए में कमजोरी और बढ़ गई है और इसने 72.88 का ........

बिजनेस डेस्कः डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए में आज ऐतिहासिक गिरावट दर्ज की गई। डॉलर के मुकाबले रुपया आज अब तक के सबसे निचले स्तर पर खुला है। रुपया आज 9 पैसे टूटकर 72.78 के स्तर पर खुला। खुलने के बाद रुपए में कमजोरी और बढ़ गई है और इसने 72.88 का निचला स्तर छू लिया है। रुपए में कल भी कमजोरी आई थी। डॉलर के मुकाबले रुपया कल 24 पैसे टूटकर 72.69 के स्तर पर बंद हुआ था।

PunjabKesari

बढ़ सकती है महंगाई
देश में खाने-पीने की चीजों और दूसरे जरूरी सामानों के ट्रांसपोर्टेशन के लिए डीजल का इस्तेमाल होता है। ऐसे में डीजल महंगा होते ही इन सारी जरूरी चीजों के दाम बढ़ेगा। अगर पेट्रोलियम उत्पाद महंगे हुए तो पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ साबुन, शैंपू, पेंट इंडस्ट्री की लागत बढ़ेगी, जिससे ये प्रोडेक्ट भी महंगे हो सकते हैं। ऑटो इंडस्ट्री की लागत बढ़ेगी, साथ ही डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी से माल ढुलाई का खर्च भी बढ़ने का डर रहता है। रुपए में गिरावट बनी रही तो कार कंपनियां आगे कीमतें बढ़ाने पर विचार कर सकती हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!