SAIL ने अपने कर्मचारियों को दिया तोहफा, परफॉर्मेंस इंसेंटिव 6 फीसदी बढ़ाया

Edited By rajesh kumar,Updated: 18 Oct, 2020 12:39 PM

sail gives gift employees boosts performance incentive

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने नॉन एग्जिक्युटिव कर्मचारियों को वार्षिक परफॉर्मेंस इनसेंटिव में पिछले साल की तुलना में 6 फीसदी की बढ़ौत्तरी की घोषणा की है।

नई दिल्ली: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने नॉन एग्जिक्युटिव कर्मचारियों को वार्षिक परफॉर्मेंस इनसेंटिव में पिछले साल की तुलना में 6 फीसदी की बढ़ौत्तरी की घोषणा की है। सरकार की कामगार वर्ग को प्रोत्साहित करने की पहल की दिशा में कदम उठाते हुए, SAIL ने मौजूदा त्योहारी सीजन के दौरान पिछले साल की तुलना में एक्स-ग्रेसिया बढ़ाकर भुगतान की घोषणा की है।

SAIL के भिलाई, बोकारो, दुर्गापुर, बर्नपुर और राउरकेला के पांच एकीकृत इस्पात संयंत्रों के साथ-साथ रॉ मटेरियल डिविजन एवं कोलियरी डिविजन के नॉन एग्जिक्युटिव कार्मिकों को 16,500 रुपये का भुगतान किया जाएगा जबकि इनके अलावा SAIL के दूसरे संयंत्रों और इकाइयों के नॉन एग्जिक्युटिव कार्मिकों को 14,500 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

सेल के अध्यक्ष श्री अनिल कुमार चौधरी ने कहा, 'SAIL हमेशा से अपने कार्यबल के बेहतर देख-रेख को अपनी प्राथमिकता में सबसे ऊपर रखता है और इस दिशा में सरकार के हर तरह की पहल को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह एक्स-ग्रेसिया मौजूदा त्योहारी सीजन के दौरान SAIL के कामगारों की खर्च करने की क्षमता को बढ़ाने में मददगार साबित होगा।'

सेल आने वाली दुर्गापूजा, दशहरा त्योहारों की शुरूआत से पहले अपने नॉन एग्जिक्युटिव कार्मिकों को परफॉर्मेंस इनसेंटिव / एक्स-ग्रेसिया का भुगतान कर देगा, कार्मिकों की इन त्योहारों के दौरान उनकी खरीददारी की क्षमता को बढ़ाएगा। इसके अलावा यह मार्किट में आर्थिक तरलता को बढ़ाने में मदद करेगा और स्टील टाउनशिप में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देगा। इससे कोरोना महामारी के दौरान र्थव्यवस्था पर पर पड़ने वाले प्रभाव को कुछ हद तक कम करने में मदद मिलेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!