कोरोना इफेक्टः कर्मचारियों की इस साल नहीं बढ़ेगी सैलरी, इन सेक्टर्स में हो सकती छंटनी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 12 Aug, 2020 02:11 PM

salary of employees will not increase this year

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में आर्थिक हालत खराब हो गए हैं। कई सेक्टर में छंटनी की गई ,कई कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की गई। महामारी का अंत भी दूर-दूर तक नहीं दिखता है। ऐसे में नौकरी करने वालों के लिए एक निराशाजनक रिपोर्ट सामने आई है।

बिजनेस डेस्कः कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में आर्थिक हालत खराब हो गए हैं। कई सेक्टर में छंटनी की गई ,कई कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की गई। महामारी का अंत भी दूर-दूर तक नहीं दिखता है। ऐसे में नौकरी करने वालों के लिए एक निराशाजनक रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, इस साल इंक्रीमेंट होने की संभावना बहुत ही कम है। टीमलीज की नौकरियों और वेतन पर प्राइमर रिपोर्ट-2020 के मुताबिक, बहुत कम ही कंपनियां इस साल इंक्रीमेंट को लेकर प्लान बना रही हैं। हालांकि, यह इंक्रीमेंट बेहद मामूली होगा।

PunjabKesari

केवल इन्हीं सेक्टर में होगा 'इंक्रीमेंट'
रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ कंपनियां अपने स्पेशल स्किल वाले कर्मचारियों की सैलरी में 15 फीसदी तक इजाफा करने को तैयार हैं ताकि ऐसे कर्मचारी कहीं और ना जाए। कंपनियां उन्हें अपने पास ही रखना चाहती हैं लेकिन ज्यादातर कर्मचारियों की सैलरी इस साल नहीं बढ़ाई जाएगी। हालांकि ई-कॉमर्स, स्टार्टअप सेक्टर, एफएमसीजी, बीपीओ, आईटी और हेल्थ सर्विस जैसी इंडस्ट्री में सैलरी बढ़ोतरी की संभावना है।

PunjabKesari

इन सेक्टर्स में हो रही है छंटनी की तैयारी
घाटे में चल रही एयरलाइन इंडस्ट्री में भारी छंटनी की आशंका है। ऑटोमोबाइल उद्योग पिछले एक साल से मंदी का सामना कर रहा है। नुकसान में चल रही इंडस्ट्री में कर्मचारियों की छंटनी की संभावना बरकरार है। टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में टूर ऑपरेटर्स की सैलरी में गिरावट की संभावना है। रेस्तरांं इंडस्ट्री भी छंटनी की तैयारी में है।

PunjabKesari

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!