SBI और IOC ने लॉन्च किया खास रूपे डेबिट कार्ड, पेट्रोल पंपों पर ईंधन भरवाने पर मिलेगा इतना लाभ

Edited By jyoti choudhary,Updated: 08 Jan, 2021 01:22 PM

sbi and ioc launch special debit card will get so much benefit

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने मिलकर एक कांटेक्ट लेस co-brand रूपे डेबिट कार्ड पेश किया। बैंक ने बयान में कहा गया है कि देशभर के ग्राहक स्थानीय एसबीआई शाखा में जाकर यह कार्ड ले सकते हैं। यह एक

बिजनेस डेस्कः भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने मिलकर एक कांटेक्ट लेस co-brand रूपे डेबिट कार्ड पेश किया। बैंक ने बयान में कहा गया है कि देशभर के ग्राहक स्थानीय एसबीआई शाखा में जाकर यह कार्ड ले सकते हैं। यह एक टचफ्री कार्ड है और इसमें 5,000 रुपए तक का पेमेंट कार्ड को ‘टैप’ करने के साथ किया जा सकता है।

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि ‘टैप एंड पे’ प्रौद्योगिकी के साथ यह सह-ब्रांड वाला कार्ड कई आकर्षक फायदा और पेशकश उपलब्ध कराएगा। कार्ड धारकों को इससे ईंधन की खरीद पर अच्छा अनुभव होगा।’’ उन्होंने कहा कि सुरक्षित और सुविधाजनक संपर्करहित भुगतान के जरिए यह कार्ड ग्राहकों की रोजाना की खरीदारी को भी सुगम बनाएगा। इस कार्ड के जरिए इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों से ईंधन खरीदने पर कार्डधारकों को 0.75 प्रतिशत लॉयल्टी अंक मिलेंगे। कार्ड के जरिए ईंधन की मासिक खरीद की कोई सीमा नहीं है।

कैशलेस पेमेंट का मिलेगा फायदा
इंडियन ऑयल के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य ने कहा, “हमें अपने साथी नागरिकों के लिए अनूठी सुविधा लाने के लिए एसबीआई के साथ साझेदारी करने पर गर्व है। यह पावर-पैक्ड कार्ड देश भर में इंडियन ऑयल और एसबीआई की अद्वितीय पहुंच का समर्थन करता है। इस मौजूदा महामारी की स्थिति में ग्राहकों के लिए नकद रहित और परेशानी रहित भुगतान का विकल्प चुनने के लिए यह भुगतान का एक आदर्श तरीका होगा।

30,000 पेट्रोल पम्प पर मिलेगा फायदा
उन्होंने कहा कि इंडियन ऑयल लगभग 30,000 पेट्रोल पम्प का विशाल नेटवर्क है जो credit/debit card/wallet payments भुगतान स्वीकार करने में सक्षम हैं। यह पहल डिजिटल भुगतान को और भी बढ़ावा देगी तथा सरकार के डिजिटल इंडिया विज़न को आगे बढ़ाएगी।

कॉन्टैक्टलेस रुपे डेबिट कार्ड लांच किया 
खारा ने कहा, “इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन लिमिटेड के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से एसबीआई-इंडियन ऑयल कॉन्टैक्टलेस रुपे डेबिट कार्ड लॉन्च करते हुए हमें हर्ष हो रहा है। हमें विश्वास है कि 'टैप एंड पे' तकनीक के साथ, यह को-ब्रांडेड कार्ड, कार्डधारकों को ईंधन की खरीद पर कई आकर्षक लाभ और संबद्ध ऑफ़र प्रदान करके एक अनूठा अनुभव प्रदान करेगा। यह ईंधन कार्ड विशेष रूप से इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि जब भी कोई व्यक्ति अपने वाहन में  ईंधन भरता है तो उसे बचत हो।”

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!