आलोक कुमार को SBI ने नया मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया, अश्विनी भाटिया की लेंगे जगह

Edited By jyoti choudhary, Updated: 07 Jun, 2022 01:29 PM

sbi appointed alok kumar as the new managing director

आलोक कुमार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। अभी वे एसबीआई की डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर थे। उनकी नियुक्ति अगले दो सालों के लिए की गई है। आलोक कुमार के पास वर्तमान में फाइनेंस पोर्टफोलियो की जिम्मेदारी थी। अब

नई दिल्लीः आलोक कुमार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। अभी वे एसबीआई की डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर थे। उनकी नियुक्ति अगले दो सालों के लिए की गई है। आलोक कुमार के पास वर्तमान में फाइनेंस पोर्टफोलियो की जिम्मेदारी थी। अब उन्हें देश के सबसे बड़े बैंक में कॉर्पोरेट बैंकिंग और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की जिम्मेदारी दी गई है। आलोक कुमार अश्विनी भाटिया की जगह लेंगे। अश्विनी भाटिया को सिक्यॉरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) का होल टाइम मेंबर बनाया गया है। एसबीआई में उनका कार्यकाल 31 मई 2022 को समाप्त हुआ। कैबिनेट की अप्वाइंटमेंट कमिटी ने आलोक कुमार को मैनेजिंग डायरेक्टर बनाने के प्रस्ताव को स्वीकार किया है। यह प्रस्ताव डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज की तरफ से दिया गया था।

आलोक कुमार का दो साल का कार्यकाल 30 जून 2024 को समाप्त होगा। आलोक कुमार पिछले तीन सालों से एसबीआई के दिल्ली क्षेत्र के चीफ जनरल मैनेजर के पद पर नियुक्त थे। उन्होंने एसबीआई से अपने करियर की शुरुआत साल 1987 में प्रोबेशनरी ऑफिसर के रूप में शुरू की। पिछले 32 सालों में उन्होंने देश के अलग-अलग कोनों में अलग-अलग महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को संभाला।

SBI में अब चार मैनेजिंग डायरेक्टर
आलोक कुमार की नियुक्ति के बाद अब एसबीआई के चार मैनेजिंग डायरेक्टर हो गए। इन चारों के ऊपर चेयरमैन दिनेश खारा हैं। आलोक कुमार के अलावा सीएस सेट्टी, स्वामीनाथन जानकीराम और अश्विनी कुमार तिवारी बैंक के तीन अन्य मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। सीएस सेट्टी के पास रिटेल बैंकिंग की जिम्मेदारी है। स्वामीनाथन के पास स्ट्रेस्ड असेट की जिम्मेदारी है, जबकि अश्विनी तिवारी के पास इंटरनेशनल बैंकिंग की जिम्मेदारी है। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!