जियो, पतंजलि को पछाड़ कर SBI बना देश का सबसे देशभक्त ब्रांड

Edited By jyoti choudhary,Updated: 13 Aug, 2018 07:04 PM

sbi ranked as india s most patriotic brand survey

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को देश का सबसे समर्पित और देशभक्त ब्रांड बताया गया है। एसबीआई ने यह स्थान टाटा मोटर्स, पतंजलि, रिलायंस जियो और बीएसएनएल जैसी जानी-पहचानी कंपनियों को पछाड़कर हासिल किया है।

नई दिल्लीः भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को देश का सबसे समर्पित और देशभक्त ब्रांड बताया गया है। एसबीआई ने यह स्थान टाटा मोटर्स, पतंजलि, रिलायंस जियो और बीएसएनएल जैसी जानी-पहचानी कंपनियों को पछाड़कर हासिल किया है। ब्रिटेन की ऑनलाइन मार्केट रिसर्च और डेटा एनालिसिस फर्म यूगॉव  (YouGov) के सर्वे में यह सामने आया है। 

PunjabKesari

सर्वे में लिया 1,193 लोगों ने हिस्सा 
सर्वे में शामिल करीब 16 फीसदी लोगों ने एसबीआई को सबसे अग्रणी देशभक्त ब्रांड बताया। टाटा मोटर्स और पतंजलि के पक्ष में आठ-आठ प्रतिशत लोगों ने वोट किया। 6 फीसदी ने रिलायंस जियो और बीएनएनएल को चुना। सर्वे में 11 कटिगरी के 152 ब्रैंड्स शामिल थे। 2 अगस्त से 8 अगस्त के बीच हुए इस सर्वे में 1,193 लोगों ने हिस्सा लिया था।

PunjabKesari

सेक्टर्स की बात करें तो वित्त सेक्टर को सबसे ज्यादा देशभक्त बताया गया। इसमें एसबीआई और लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (एलआईसी) को लोगों ने सबसे ज्यादा वोट किया। वित्त सेक्टर के बाद ऑटो, कन्ज्यूमर गुड्स, फूड और टेलिकॉम सेक्टर्स का नंबर रहा। 

PunjabKesari

एसबीआई सबसे आगे 
वित्त सेक्टर में एसबीआई 47 प्रतिशत वोटों के साथ सबसे आगे रहा। दूसरे नंबर पर एलआईसी (16 प्रतिशत) था। ऑटो सेक्टर में टाटा मोटर्स 30 प्रतिशत के साथ पहले और भारत पेट्रोलियम 13 प्रतिशत के साथ दूसरे और मारुति सुजुकी 11 प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर थे। 

पर्सनल केयर में पतंजलि आगे 
फूड ब्रैंड में अमूल एक तिहाई लोगों की पंसद बनकर सबसे पहले नंबर पर रहा। वहीं रामदेव का पतंजलि ब्रैंड दूसरे नंबर पर था। हालांकि, पर्सनल केयर स्पेस में पतंजलि सबसे आगे है। यहां उसने डाबर और वीको जैसे जानेमाने और पुराने नामों को पछाड़ा। टेलिकॉम सेक्टर में बीएसएनएल ने 41 प्रतिशत लोगों की पंसद बनकर जियो आदि को पछाड़ दिया।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!