SBI ने 42 करोड़ ग्राहकों को किया अलर्ट, कहा- फर्जी Social Media अकाउंट से रहें दूर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 09 Jul, 2019 02:34 PM

sbi warns 42 million subscribers alert stay away from fake social media account

देश के सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिए अपने 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को अलर्ट किया है। एसबीआई ने कहा है कि ग्राहकों को फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट से बचकर रहना चाहिए। अगर आपको अपना पैसा सेफ रखना है तो ऐ

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिए अपने 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को अलर्ट किया है। एसबीआई ने कहा है कि ग्राहकों को फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट से बचकर रहना चाहिए। अगर आपको अपना पैसा सेफ रखना है तो ऐसे सोशल मीडिया अकाउंट्स को तुरन्त अनफोलो कर दें, जिन्हें आपने सब्सक्राइब किया हुआ है। एसबीआई ने कहा है कि बैंक के सभी सोशल मीडिया अकाउंट वेरिफाइड हैं। इसलिए सिर्फ ऑफिशियल अकाउंट्स को ही फोलो करें।

आप ऐसे पहचानें फर्जी अकाउंट्स 
एसबीआई ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों से कहा कि अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से बैंकिंग अधिकारियों के साथ टैग करने व बातचीत करने से पहले हमेशा यह जरूर देख लें कि वो अकाउंट वेरिफाइड है या नहीं। सबसे पहले हमेशा वेरिफाइड साइन को जरूर चेक करें। एसबीआई ने कहा है कि फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाना बहुत आम हो गया है, ऐसे में एसबीआई के नाम से भी कई फर्जी अकाउंट्स हो सकते हैं। इसलिए ग्राहकों के लिए फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन करते समय नकली सोशल मीडिया अकाउंट को पहचानना महत्वपूर्ण हो गया है। किसी भी तरह की शिकायत या जानकारी के लिए गलत अकाउंट या अधिकारी को टैग न करें।

PunjabKesari

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर SBI के वेरिफाइड अकाउंट्स

  • फेसबुक: @StateBankOfIndia
  • इंस्टाग्राम: @theofficialsbi
  • ट्विटर: @TheOfficialSBi
  • लिंक्डइन: State Bank of India (SBI)
  • गूगल+: State Bank of India
  • यूट्यूब: State Bank of India
  • क्वोरा: State Bank of India (SBI)
  • पिनट्रेस्ट: State Bank Of India

PunjabKesari

SBI हेल्पलाइन नंबर
एसबीआई ने कहा है कि किसी भी तरह के ऑनलाइन फ्रॉड और फर्जीवाड़े से बचने के लिए खुद को सतर्क रहने की जरूरत है। अगर आपके साथ कोई भी धोखाधड़ी होती है या फिर अनाधिकृत ऑनलाइन ट्रांजैक्शन होता है तो सीधे बैंक को संपर्क करें। इसके लिए एसबीआई ने दो टोल फ्री नंबर शेयर किए हैं। 1800112211 और 18004253800 पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

PunjabKesari
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!