कोरोना इफैक्टः SBI में बदलेगा काम करने तरीका, कर्मचारियों को मिल सकती है ये खास सुविधा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 22 Jun, 2020 01:12 PM

sbi will change the way of working employees can get this special facility

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कर्मचारियों के लिए राहत की खबर है। कोरोना संकट काल को देखते हुए SBI, वर्क फॉर्म होम (Work from Home) की

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के कर्मचारियों के लिए राहत की खबर है। कोरोना संकट काल को देखते हुए SBI, वर्क फॉर्म होम (Work from Home) की अपनी मौजूदा नीति में बदलाव करते हुए ‘कहीं से भी काम करने’ (Work from Anywhere) की दिशा में काम कर रहा है। 

एसबीआई की सालाना रिपोर्ट में कहा गया है कि बैंक आने वाले वक्त में डिजिटल टेक्नोलॉजी को तेजी से अपनाएगा। साथ ही बैंक जोखिम और बिजनेस संबंधी नियमों का आंकलन भी करेगा। बता दें कि कोरोना महामारी के चलते ये पूरा साल बैंकिंग सेक्टर के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा है। इसी के मद्देनजर एसबीआई वर्क फ्रॉम होम से जुड़ी अपनी वर्तमान पॉलिसी को अपग्रेड करने की दिशा में कदम बढ़ा रहा है।

SBI के चेयरमैन ने कही ये बात
बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने वार्षिक रिपोर्ट में कहा, एडमिनिस्ट्रेटिव काम को सुदूर स्थान से करने के लिए प्रोडक्टिविटी टूल्स और टेक्नोलॉजी मौजूद हैं। बैंक का कहना है कि 'Work From Anywhere' से ऑफिस आने-जाने का समय बच जाता है। इससे ग्राहकों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने में मदद मिलती है। साथ ही वर्क लाइफ बैलेंस भी बेहतर होता है।

SBI Chief Rajnish Kumar says more calibrated responses from govt ...

विदेशी कार्यालयों में लागू हुआ WFA
बैंक ने कहा, बैंक के 19 विदेश कार्यालयों में 'Work From Anywhere' को लागू कर दिया है और जल्द ही घरेलू ऑपरेशन्स में भी इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा। इससे बैंक की परिचालन लागत में कमी आने की उम्मीद है। साथ ही कर्मचारियों को काम करने के लिए अधिक प्रेरणा मिलेगी और उनकी उत्पादकता बेहतर होगी।

Work-from-home job offers for women rise amid COVID-19 crisis ...

छंटनी और वेतन कटौती से SBI पर कम असर पड़ेगा
रजनीश कुमार ने ​शेयरहोल्डर्स को कहा है कि कोविड-19 महामारी के चलते छंटनी और सैलरी कटौती से बैंक पर दबाव 'तुलनात्मक रूप से कम' होगा। इसका कारण उन्होंने बताया कि सरकारी और अर्ध-सरकारी सेक्टर के बिजनेस अनुपात SBI में ज्यादा है। बैंक शेयरहोल्डर्स को लिखे गए एक लेटर में रजनीश कुमार ने यह बात कही है। कुमार ने आत्मविश्वास जताते हुए कहा कि आर्थिक हालत ठीक नहीं होने के बावजूद भी वित्त वर्ष 2019-20 में देश के सबसे बड़े बैंक का परफॉर्मेंस जबरदस्त रहा है। चालू वित्त वर्ष में भी यह जारी रहेगा। SBI चेयरमैन ने कहा, 'मौजूदा आर्थिक हालात के मद्देनजर देखें तो कोविड-19 की चुनौतियों से निपटने के लिए SBI ने बेहतर तैयारी की है। मुझे भरोसा है कि FY20 में हमने जो जबरदस्त प्रदर्शन किया है, उसे FY21 में दोहरा सकेंगे।'

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!