Pulwama Attack: शहीदों के लोन माफ करेगा SBI, जल्द मिलेगी 30 लाख की बीमा राशि

Edited By jyoti choudhary,Updated: 18 Feb, 2019 04:32 PM

sbi will waive martyrdom loans get rs 30 lakhs insured amount soon

बीते 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पाकिस्तान को लेकर पूरे देश में गुस्सा, नाराजगी और आक्रोश है। देश में हुई इस भारी परिस्थिति में हर तबके के लोग शहीदों के

बिजनेस डेस्कः बीते 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पाकिस्तान को लेकर पूरे देश में गुस्सा, नाराजगी और आक्रोश है। देश में हुई इस भारी परिस्थिति में हर तबके के लोग शहीदों के लिए सहायता राशि जुटा रहे है। ऐसे में देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिजनों की मदद के लिए सामने आया है।

ये घोषणाएं भी की गई
एसबीआई ने आधिकारिक जानकारी देते हुए ऐलान किया कि वह पुलवामा में शहीद हुए जवानों के बैंक लोन माफ करेगा, साथ ही बैंक जल्द ही शहीदों के परिजनों के लिए बीमा की राशि जारी करेगा। बैंक ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि सीआरपीएफ के जवानों एसबीआई डिफेंस सैलरी पैकेज के तहत 30 लाख रुपए तक का बीमा होता है जिसकी राशि बैंक जल्द ही रिलीज करेगाय़ बैंक ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है।

PunjabKesari

इसके अलावा बैंक ने ट्वीट करके भारत के वीर वेबसाइट के जरिए लोगों से जवानों की मदद की भी अपील की है। बैंक ने इसके लिए यूपीआई का सपोर्ट जारी किया है जिसकी मदद से आप यूपीआई कोर्ड स्कैन करके शहीदों की आर्थिक मदद कर सकते हैं। बता दें कि एसबीआई से पहले कई और लोगों ने शहीदों के परिजनों की मदद के लिए आगे आए हैं। 

PunjabKesari

रिलायंस फाउंडेशन भी आ चुका है आगे
पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के लिए देश के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी का रिलायंस फाउंडेशन भी आगे आया है। रिलायंस फाउंडेशन ने कहा है कि वह शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई से लेकर उनकी नौकरी तक की जिम्मेदारी उठाएगा। साथ ही फाउंडेशन ने कहा है कि दुख की इस घड़ी में सरकार जो भी जिम्मेदारी देगी, फाउंडेशन उसे पूरी तरह से निभाएगा।

PunjabKesari

फिल्म इंडस्ट्री ने भी की आर्थिक मदद
उद्योगपतियों के बाद फिल्म इंडस्ट्री ने भी शहीद परिवारों की मदद के लिए खजाना खोल दिया है। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सभी शहीदों के परिवारों को 5-5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। अभिनेता अक्षय कुमार और सलमान खान ने भी शहीद परिवारों की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!