सेबी 14 अगस्त को रॉयल ट्विंकल, साइट्रस चेक इन्स की संपत्तियों की नीलामी करेगा

Edited By rajesh kumar,Updated: 05 Aug, 2020 06:31 PM

sebi auction of properties of royal twinkle citrus check ins on 14 august

पूंजी बाजार नियामक सेबी 14 अगस्त को रॉयल ट्विंकल स्टार क्लब और साइट्रस चेक इन्नस की संपत्तियों की नीलामी करेगा। इसके लिये आरक्षित मूल्य 68 करोड़ रुपये रखा गया है। कंपनी द्वारा जालसाजी के तहत ‘टाइम्सशेयर’ होलीडे योजना की आड़ में जुटाये गये हजारों...

नई दिल्ली: पूंजी बाजार नियामक सेबी 14 अगस्त को रॉयल ट्विंकल स्टार क्लब और साइट्रस चेक इन्नस की संपत्तियों की नीलामी करेगा। इसके लिये आरक्षित मूल्य 68 करोड़ रुपये रखा गया है। कंपनी द्वारा जालसाजी के तहत ‘टाइम्सशेयर’ होलीडे योजना की आड़ में जुटाये गये हजारों करोड़ रुपये की वसूली की कार्रवाई के तहत यह कदम उठाया गया है।

14 अगस्त को नीलामी
भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने एक नोटिस में कहा है कि वह 14 अगस्त को कंपनियों की संपत्तियों की नीलामी करेगा। इसके लिये 68 करोड़ रुपये का आरक्षित मूल्य रखा गया है। नोटिस में कहा गया है कि इन संपत्तियों की नीलामी 27 मार्च को होनी थी लेकिन कोविड- 19 की वजह से लॉकडाउन लागू होने के कारण नीलामी को आगे के लिये टालना पड़ा। कंपनियों की नीलाम की जाने वाली संपत्तियों में महाराष्ट्र में मुंबई और लोनावाला और केरल के अलपजा में भूमि, एक होटल और कार्यालय परिसर आदि शामिल हैं।

फरवरी में 59 संपत्तियों की नीलामी
सेबी ने इससे पहले फरवरी में इन कंपनियों की 59 संपत्तियों की नीलामी 213 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर की थी। वहीं नवंबर- जनवरी में रॉयल ट्विंकल और साइट्रस चेक इन्स की 244 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर आठ संपत्तियों की नीलामी की गई। सेबी की तरफ से यह पहल उच्चतम न्यायालय द्वारा दिसंबर 2019 में सेवानिवृत न्यायधीश जे पी देवधर की अध्यक्षता में गठित समिति को इन कंपनियों की 114 संपत्तियों को छह माह के भीतर बेचने के मामले को देखने के निर्देश के बाद की गई है।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!