‘आत्मनिर्भर भारत पैकेज' से मजबूत होगा नागरिक उड्डयन क्षेत्र: पुरी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 17 May, 2020 09:53 AM

self reliant india package  will strengthen civil aviation sector puri

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ‘आत्मनिर्भर भारत पैकेज'' के चौथे चरण में वायु क्षेत्र, हवाई अड्डों और एमआरओ के लिए की गई घोषणाओं का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे नागरिक उड्डयन क्षेत्र मजबूत होगा।

नई दिल्लीः नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ‘आत्मनिर्भर भारत पैकेज' के चौथे चरण में वायु क्षेत्र, हवाई अड्डों और एमआरओ के लिए की गई घोषणाओं का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे नागरिक उड्डयन क्षेत्र मजबूत होगा। 

यह भी पढ़ें- चीन से भारत आने वाली कंपनियों को ट्रंप की चेतावनी

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित क्रमिक सुधारों से देश के नागरिक उड्डयन क्षेत्र को गति मिलेगी। इन उपायों से हवाई यात्रियों और अन्य सभी हितधारकों को लाभ होगा तथा आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था बनाने में मदद मिलेगी।'' उन्होंने कहा कि निषिद्ध वायु क्षेत्र में कमी लाने से देश के नागरिक उड्डयन की दक्षता बढ़ेगी। समय तथा विमान ईंधन की खपत घटने से विमान सेवा कंपनियों को सालाना एक हजार करोड़ रुपए की बचत होगी। इससे पर्यावरण पर भी अनुकूल प्रभाव पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें- बाबा रामदेव की पतंजलि ला रही ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म, फ्री होगी होम डिलीवर

पुरी ने कहा कि नागरिक हवाई अड्डों का संचालन सार्वजनिक निजी भागीदारी के तहत सौंपने से विमानन क्षेत्र में बुनियादी ढांचा मजबूत होगा। रखरखाव, मरम्मत और ओवरहॉल (एमआरओ) क्षेत्र में कर सुधार से बड़े विमान ईंजन निर्माता देश में अपने मरम्मत संयंत्र लगाएंगे।

यह भी पढ़ें-  पैसों के लिए ATM जाने की जरूरत नहीं, अब घर पर होगी कैश की डिलीवरी 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!