आर्थिक संकट की आहट, अमेरिका के 2022 अंत तक मंदी की चपेट में आने की आशंका: नोमुरा

Edited By jyoti choudhary, Updated: 22 Jun, 2022 12:35 PM

sign of economic crisis america is likely to be in recession nomura

अमेरिकी अर्थव्यवस्था के 2022 के अंत तक हल्की मंदी की चपेट में आने की आशंका है। इसकी मुख्य वजह फेडरल रिजर्व द्वारा कीमतों को कम करने के लिए लगातार दरें बढ़ाना है। नोमुरा होल्डिंग्स इंक के अर्थशास्त्रियों के यह अनुमान व्यक्त किया है। नोमुरा के

वाशिंगटनः अमेरिकी अर्थव्यवस्था के 2022 के अंत तक हल्की मंदी की चपेट में आने की आशंका है। इसकी मुख्य वजह फेडरल रिजर्व द्वारा कीमतों को कम करने के लिए लगातार दरें बढ़ाना है। नोमुरा होल्डिंग्स इंक के अर्थशास्त्रियों के यह अनुमान व्यक्त किया है। नोमुरा के अर्थशास्त्री आइची अमेमिया और रॉबर्ट डेंट ने 20 जून को एक नोट में लिखा, "धीमी विकास गति और महंगाई को नियंत्रित करने के लिए फेड के रेट हाइक को देखते हुए, हमारा मानना ​​है कि 2022 की चौथी तिमाही में शुरू होने वाली हल्की मंदी के आने की अब अधिक संभावना है।"

ग्लोबल ग्रोथ आउटलुक भी खराब
नोमुरा ने चेतावनी दी है कि वित्तीय स्थिति और टाइट हो जाएगी। कंज्यूमर सेंटीमेंट डाउन हो रहा है और खराब हो चुकी एनर्जी व फूड सप्लाई स्थिति को और खराब कर रही है। ग्लोबल ग्रोथ आउटलुक बिगड़ गया है। नोमुरा विश्लेषकों ने अपने नोट में लिखा है कि 2022 तक मासिक मुद्रास्फीति के ऊंचे रहने की संभावना है। हमारा मानना ​​है कि मंदी के लिए फेड की प्रतिक्रिया शुरू में मौन होगी।

आगे और रेट हाइक
वे उम्मीद करते हैं कि चल रही रेट हाइक 2023 में भी जारी रहेगी। मार्च में 3.75-4.00 प्रतिशत के पिछले पूर्वानुमान की तुलना में फरवरी में ब्याज दर 3.50-3.75 प्रतिशत पहुंच गई। नोमुरा ने वास्तविक जीडीपी ग्रोथ अनुमान को घटा दिया है। इस साल के लिए पिछला अनुमान 2.5 के मुकाबले एजेंसी ने 1.8 फीसदी का ग्रोथ अनुमान दिया है। साथ ही अगले साल के विकास अनुमान को भी एक फीसदी घटा दिया है।
 

Related Story

Trending Topics

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!