फ्रेंकलिन टेम्पलेटन म्यूचुअल फंड की बंद हुई छह योजनाओं ने अब तक अर्जिंत किए 8,262 करोड़ रुपए

Edited By jyoti choudhary,Updated: 03 Oct, 2020 02:56 PM

six schemes of franklin templeton mutual fund have so far earned rs 8 262 crore

फ्रेंकलिन टेम्पलेटन म्यूचुअल फंड ने शुक्रवार को कहा कि उसकी छह बंद योजनाओं ने तब से अब तक परिपक्वताओं, पूर्व-भुगतान और ब्याज भुगतान से 8,262 करोड़ रुपए अर्जित किए हैं। कंपनी ने कहा कि एक से पंद्रह सितंबर के बीच ही इन योजनाओं में 1,078 करोड़ रुपए

नई दिल्लीः फ्रेंकलिन टेम्पलेटन म्यूचुअल फंड ने शुक्रवार को कहा कि उसकी छह बंद योजनाओं ने तब से अब तक परिपक्वताओं, पूर्व-भुगतान और ब्याज भुगतान से 8,262 करोड़ रुपए अर्जित किए हैं। कंपनी ने कहा कि एक से पंद्रह सितंबर के बीच ही इन योजनाओं में 1,078 करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं। कंपनी के वक्तव्य में यह जानकारी दी गई है। कंपनी ने कोविड-19 संकट के दौरान बांड बाजार में उथल-पुथल और अनिश्चिता के चलते 23 अप्रैल को अपनी छह ऋण म्यूचुअल फंड योजनाएं बंद कर दी थी। 

फ्रेंकलिन टेम्पलेटन म्यूचुअल फंड ने बयान में कहा कि 24 अप्रैल से अब तक 8,262 करोड़ रुपए अर्जित किए हैं। कंपनी द्वारा बंद की गई छह योजनाओं मं से फ्रेंकलिन इंडिया अल्ट्रा शॉर्ट बांड फंड, फ्रेंकलिन इंडिया डायनामिक एक्यूरल फंड, फ्रेंकलिन इंडिया लो ड्यूरेशल फंड और फ्रेकलिन इंडिया क्रेडिट रिस्क फंड की क्रमश: 40 प्रतिशत, 19 प्रतिशत, 19 प्रतिशत और चार प्रतिशत प्रबंधनाधीन संपत्ति (एययूएम) यूनिटधारकों को नकद वितरण के लिए उपलब्ध है। कोष ने कहा है कि यह यूनिटधारक के सफल मत पर निर्भर करेगा। इसके अलावा अन्य दो योजनाओं फ्रेंकलिन इंडिया शार्ट टर्म इंनकम प्लान और फ्रेंकलिन इंडिया इनकम आपोच्युनिटीज फंड के तहत उधार का स्तर लगातार धीरे धीरे नीचे आ रहा है। 

फंड हाउस ने दोहराया है कि उसका ध्यान इन योजनाओं में यूनिटधारकों के मूल्य को अधिक से अधिक रने पर है और वह उनके निवेश को जल्द से जल्द वापस करने पर गौर कर रहा है। हालांकि कर्नाटक उच्च न्यालय के फैसले पर यह निर्भर करेगा। फंडहाउस न्यायालय के फैसले की प्रतीक्षा में है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!