SpiceJet ने रद्द की 14 फ्लाइट्स, यात्रियों को टिकट के पैसे किए जाएंगे रिफंड

Edited By Anil salwan,Updated: 13 Mar, 2019 01:50 PM

spicejet announces 14 flights canceled offers special offers to travelers

इथियोपिया में रविवार को हुए विमान हादसे के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों पर रोक लगा दी है। जिसके बाद प्राइवेट एयरलाइंस स्पाइसजेट ने बुधवार को 14 फ्लाइट्स कैंसिल की है। स्पाइस जेट ने कहा है

बिजनेस डेस्क (अनिल सलवान): इथियोपिया में रविवार को हुए विमान हादसे के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों पर रोक लगा दी है। जिसके बाद प्राइवेट एयरलाइंस स्पाइसजेट ने बुधवार को 14 फ्लाइट्स कैंसिल की है। स्पाइस जेट ने कहा है वो आज शाम 4 बजे तक सभी बोइंग 737 मैक्स विमानों को खड़ा कर देगी। स्पाइसजेट ने यात्रियों को कैंसिल फ्लाइट्स के रिफंड का ऑफर दिया है। स्पाइसजेट कल से अतिरिक्त उड़ानें शुरू करेगी।

PunjabKesari

टिकट के पैसे किए जाएंगे रिफंड
जिन लोगों की फ्लाइट कैंसिल हुई है उसमें से अधिकतर को दूसरी फ्लाइट में एडजस्ट किया गया है। वहीं बचे हुए लोगों को उनकी टिकट का पूरा रिफंड दिया जाएगा। इससे पहले नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि भारत में सभी बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों का परिचालन बुधवार शाम चार बजे तक रोक दिया जाएगा। 

PunjabKesari

यह फैसला कुछ दिन पहले इथोपियन एयरलाइन्स के एक बोइंग 737 मैक्स 8 विमान के अदीस अबाबा के पास दुर्घटनाग्रस्त होने के मद्देनजर किया गया है। इस हादसे में चार भारतीयों समेत 157 लोगों की मौत हो गई थी। 

PunjabKesari

डीजीसीए ने की घोषणा 
मंगलवार रात डीजीसीए ने इस फैसले की घोषणा की थी कि भारतीय एयरलाइन कंपनियों द्वारा इस्तेमाल में लाए जा रहे इन विमानों का परिचालन रोक दिया जाएगा। डीजीसीए के अधिकारी ने बुधवार को कहा, 'हम भारतीय एअरलाइनों द्वारा प्रयोग में लाए जा रहे सभी बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों का परिचालन आज शाम चार बजे तक बंद कर देंगे।'

स्पाइसजेट के पास बोइंग 737 मैक्स 8 के 12 विमान हैं जबकि जेट एयरवेज के पास ऐसे 5 विमान हैं जिनका परिचालन पहले ही बंद किया जा चुका है। बुधवार को दिए गए एक बयान में स्पाइसजेट ने कहा, कंपनी ने डीजीसीए के निर्णय के बाद बोइंग 737 मैक्स के परिचालन को निलंबित कर दिया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!