स्पाइसजेट 100 एयरबस खरीद सकती है, इनकी वैल्यू 71000 करोड़ रुपए होगी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 25 Sep, 2019 05:36 PM

spicejet can buy 100 airbus its value will be rs 71000 crore

स्पाइसजेट विस्तार की योजना के तहत एयरबस एसई कंपनी से विमान खरीद सकती है। स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में ब्लूमबर्ग को दिए इंटरव्यू में इसके संकेत दिए। उन्होंने विमानों की संख्या नहीं बताई लेकिन कहा कि डील करेंगे तो कम से कम

नई दिल्लीः स्पाइसजेट विस्तार की योजना के तहत एयरबस एसई कंपनी से विमान खरीद सकती है। स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में ब्लूमबर्ग को दिए इंटरव्यू में इसके संकेत दिए। उन्होंने विमानों की संख्या नहीं बताई लेकिन कहा कि डील करेंगे तो कम से कम 100 विमानों का ऑर्डर दिया जाएगा। 2018 की कीमतों के आधार पर 100 एयरबस की वैल्यू 10 अरब डॉलर (71,000 करोड़ रुपए) होगी।

अजय सिंह ने कहा कि जब से बोइंग के एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल शुरू किया तब से मुश्किल में आ गए। बोइंग के मौजूदा संकट ने दिक्कतें और बढ़ा दीं। उन्होंने कहा कि बोइंग के मैक्स विमानों की उड़ान जल्द शुरू होने की उम्मीद कर रहे हैं। यह स्पाइसजेट का सबसे बड़ा दर्द है। इन विमानों पर रोक की वजह से जो नुकसान हुआ उसके हर्जाने के लिए बोइंग से बात चल रही है।

इथियोपिया में बोइंग का 737 मैक्स विमान मार्च में क्रैश हो गया था। हादसे में 346 लोगों की जान गई थी। इसके बाद भारत समेत दुनियाभर में मैक्स विमानों को ग्राउंडेड कर दिया गया। स्पाइसजेट के पास ऐसे 12 विमान हैं।

अजय सिंह के मुताबिक बोइंग ने स्पाइसजेट से कहा है कि अमेरिकी रेग्युलेटर्स से नवंबर में मैक्स विमान की उड़ान की स्वीकृति मिलने की उम्मीद है। भारत में अलग से जांच की जाएगी। सिंह ने उम्मीद जताई कि जनवरी तक मैक्स विमानों की उड़ान शुरू हो जाएगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!