SpiceJet बेचेगी अपनी हिस्सेदारी, कई निवेशकों के साथ बातचीत जारी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 03 Aug, 2022 11:35 AM

spicejet will sell its stake talks are on with many investors

सुरक्षा से जुड़े मसलों के बीच दबाव का सामना कर रही स्पाइसजेट अपनी स्थिति और बेहतर करने की कोशिश में लगी हुई है। कंपनी फिलहाल हिस्सा बिक्री की योजना पर काम कर रही है। एयरलाइंस ने आज जानकारी दी कि फिलहाल कई निवेशकों के साथ बातचीत जारी है और समय पर इन...

बिजनेस डेस्कः सुरक्षा से जुड़े मसलों के बीच दबाव का सामना कर रही स्पाइसजेट अपनी स्थिति और बेहतर करने की कोशिश में लगी हुई है। कंपनी फिलहाल हिस्सा बिक्री की योजना पर काम कर रही है। एयरलाइंस ने आज जानकारी दी कि फिलहाल कई निवेशकों के साथ बातचीत जारी है और समय पर इन जानकारियों का खुलासा किया जाएगा। कंपनी फिलहाल डीजीसीए के लगाए गए प्रतिबंधों के साथ परिचालन कर रही है लेकिन इसी बीच बैलेंस शीट को भी बेहतर बना रही है। कल ही स्पाइसजेट ने एएआई का सारा मूल बकाया चुका दिया है। एयरलाइन को लगातार घाटा हो रहा है। इससे निपटने के लिए एयरलाइन ने हिस्सा बिक्री के जरिए रकम जुटाने की योजना बनाई है। मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक एयरलाइंस मध्य पूर्व की एक एयरलाइंस के साथ साथ घरेलू कंपनियों के साथ भी बात कर रही है।

कई एयरलाइंस के साथ बात जारी

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक एयरलाइन एक मध्यपूर्व की एयरलाइन के साथ बात कर रही है वहीं भारत के कुछ कारोबारी समूहों के साथ भी बात चल रही है। फिलहाल एयरलाइन किसी बातचीत से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है हालांकि माना है कि चर्चा चल रही है। प्रमोटर अजय सिंह के पास फिलहाल एयरलाइन में 60 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। एयरलाइंस फिलहाल कई तरह की मुश्किलों से गुजर रही है। सुरक्षा संबंधी चिंताओं की वजह से एयरलाइन फिलहाल आधी उड़ानों का परिचालन ही कर पा रही है। वहीं तकनीकी समस्या के बाद एयरलाइन को अभी मार्च तिमाही के नतीजे भी जारी करने है। एयरलाइन पिछले काफी समय से घाटा दर्ज कर रही है।

खबर के बाद स्टॉक में बढ़त

शेयर बाजार में गिरावट के बीच भी स्पाइसजेट के स्टॉक में तेज उछाल देखने को मिल रहा है। स्टॉक पिछले बंद स्तर 44.4 के मुकाबले बढ़कर 48.6 के दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है। जो की करीब 10 प्रतिशत की ग्रोथ है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!