कोरोना मरीजों के लिए अच्छी खबर, सन फार्मा ने लॉन्च की दवा फेविपिराविर- कीमत 35 रुपए

Edited By rajesh kumar,Updated: 04 Aug, 2020 06:13 PM

sun pharma launches drug favipiravir price rs 35

दवा कंपनी सन फार्मास्युटिकल्स इंडस्ट्रीज ने आज मंगलवार को हल्के लक्षण वाले कोरोना मरीजों के इलाज में काम आने वाली दवा फेविपिराविर लॉन्च की है। फैवीपिराविर (Favipiravir 200 mg) को भारत में  ब्रैंड नेम ''फ्लूगार्ड'' के नाम से लान्च किया है।

नई दिल्ली: दवा कंपनी सन फार्मास्युटिकल्स इंडस्ट्रीज ने आज मंगलवार को हल्के लक्षण वाले कोरोना मरीजों के इलाज में काम आने वाली दवा फेविपिराविर लॉन्च की है। फैवीपिराविर (Favipiravir 200 mg) को भारत में  ब्रैंड नेम 'फ्लूगार्ड' के नाम से लान्च किया है। कंपनी ने इस दवा को 35 रुपए प्रति टैबलेट की कीमत पर बाजार में उपलब्ध कराया है।

PunjabKesari
बता दें कि फेविपिराविर देश में हल्के से मध्यम लक्षण वाले कोरोना मरीजों के लिए स्वीकृत एकमात्र ओरल एंटी-वायरल दवा है। सन फार्मा के सीईओ कीर्ति गानोरकर ने कहा देश में अब कोरोना वायरस के प्रतिदिन 50 हजार से अधिक केस आ रहे हैं। स्वास्थ्य कर्मियों को इलाज के अधिक विकल्प उपलब्ध कराने की सख्त आवश्यकता है।

PunjabKesari
उन्होंने अपने बयान में कहा हमने किफायती दर पर फ्लूगार्ड लॉन्च कर रहे हैं ताकि यह अधिक से अधिक मरीजों की पहुंच में हो और उन पर आर्थिक बोझ कम पड़े। कंपनी देश भर में इस दवा को मरीजों को उपलब्ध कराने के लिए सरकार और स्वास्थ्य समुदाय के साथ मिलकर काम करेगी। इस सप्ताह फ्लूगार्ड को मार्केिट में उतार दिया जाएगा।

PunjabKesari
गौरतलब है कि इससे पहले दवा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने भारत में इस दवा को उतारा था।  कंपनी ने प्रति टैबलेट की कीमत 103 रुपये रखी थी। बाद में कंपनी ने 27 फीसदी कीमत घटाकर कीमत 75 रुपए प्रति टैबलेट की थी। बता दें, इसकी कीमत रूस में  600 रुपये प्रति टैबलेट, जापान में 378 रुपये, बांग्लादेश में 350 रुपये और चीन में यह 215 रुपये प्रति टैबलेट पड़ रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!