विस्तारा को बचाए रखने की कवायद, टाटा और SIA ने झोंके 585 करोड़ रुपए

Edited By jyoti choudhary,Updated: 23 Nov, 2020 03:54 PM

tata and sia pony up rs 585 crore to save vistara

कोरोना काल में विस्तारा एयरलाइंस के अस्तित्व को बचाए रखने के लिए प्रमोटर टाटा ग्रुप और सिंगापुर एयरलाइंस ने इसमें और 585 करोड़ रुपए निवेश झोंके हैं। यह निवेश राइट्स इश्यू में शेयरों की खरीद के जरिए किया गया। कोरोना काल

नई दिल्लीः कोरोना काल में विस्तारा एयरलाइंस के अस्तित्व को बचाए रखने के लिए प्रमोटर टाटा ग्रुप और सिंगापुर एयरलाइंस ने इसमें और 585 करोड़ रुपए निवेश झोंके हैं। यह निवेश राइट्स इश्यू में शेयरों की खरीद के जरिए किया गया। कोरोना काल में एयरलाइन सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हुआ है और यही वजह है कि विस्तारा को बचाए रखने के लिए प्रमोटरों को निवेश करना पड़ा है। 

भारत में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 24 मार्च हवाई सेवाएं रोकी गई थीं। तबसे विस्तारा के शेयरहोल्डर तीन किस्तों में एयरलाइन में निवेश कर चुके हैं। देश में घरेलू विमान यात्रा को चरणबद्ध तरीके से बहाल किया गया है जबकि अंतरराष्ट्रीय सेवाएं अभी शुरू नहीं हुई है। भारत और कुछ देशों के बीच एयर बबल के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानें चल रही हैं।

इस वित्त वर्ष में 1835 करोड़ रुपए का निवेश
विस्तारा में लेटेस्ट फंडिंग से टाटा ग्रुप और एसआईए इस वित्त वर्ष के पहले सात महीनों में 1835 करोड़ रुपये निवेश कर चुके हैं। पिछले वित्त वर्ष में उन्होंने एयरलाइन में 1500 करोड़ रुपए का निवेश किया था। टाटा संस की विस्तारा में 51 फीसदी हिस्सेदारी है जबकि सिंगापुर एयरलाइंस की 49 फीसदी हिस्सेदारी है। इससे पहले उन्होंने अप्रैल में एयरलाइन में 500 करोड़ रुपए और जुलाई में 750 करोड़ रुपए का निवेश किया था।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!