दक्षिण पूर्वी एशिया में परिचालन समेटेगी टाटा स्टील

Edited By Supreet Kaur,Updated: 21 Jul, 2018 12:46 PM

tata steel will wrap up business in south east asia

टाटा स्टील अपने दक्षिणपूर्व एशिया कारोबार में हिस्सेदारी बेचने पर गौर कर रही है। यह कंपनी की गैर-प्रमुख कारोबार से निकलने और घरेलू वृद्धि रणनीति पर ध्यान देने की योजना का हिस्सा है। इस्पात क्षेत्र की दिग्गज कंपनी टाटा स्टील नेटस्टील होल्डिग्स...

बिजनेस डेस्कः टाटा स्टील अपने दक्षिणपूर्व एशिया कारोबार में हिस्सेदारी बेचने पर गौर कर रही है। यह कंपनी की गैर-प्रमुख कारोबार से निकलने और घरेलू वृद्धि रणनीति पर ध्यान देने की योजना का हिस्सा है। इस्पात क्षेत्र की दिग्गज कंपनी टाटा स्टील नेटस्टील होल्डिग्स सिंगापुर तथा टाटा स्टील थाईलैंड के लिए पिछले कुछ समय से खरीदार तलाश रही है लेकिन अब तक इसमें सफल नहीं हो पाई है।

टाटा स्टील के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, ‘‘हम सभी संपत्ति को देख रहे हैं। इसमें गैर-प्रमुख कारोबार समेत सभी शामिल हैं। हम उन्हें बेचने पर विचार कर रहे हैं।’’ हालांकि उन्होंने कहा कि कंपनी वैसे किसी भी संपत्ति में पूंजी निवेश जारी रखेगी जिसमें शेयरधारकों के लिये दीर्घकालीन मूल्य सृजित करने की क्षमता है।

कंपनी ने घरेलू बाजार में विस्तार की योजना बनाई है। इसके तहत कंपनी अधिग्रहण के साथ मौजूदा कारखानों के विस्तार की भी योजना बनाई है। कंपनी का ओडि़शा में कलिंगनगर कारखाने की क्षमता बढ़ाकर 80 लाख टन करने का लक्ष्य रखा है। इसमें कंपनी करीब 24,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। उन्होंने कहा कि विस्तार योजना 48 महीने में पूरी हो जाएगी। इसके अलावा कंपनी ने ऋण शोध प्रक्रिया के तहत भूषण स्टील का अधिग्रहण किया है।       
    

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!