आयरलैंड में टेक महिंद्रा ने शुरू किया उत्कृष्टता केंद्र

Edited By ,Updated: 17 Jan, 2017 05:45 PM

tech mahindra opens centre of excellence in ireland

प्रमुख भारतीय आईटी कंपनी टेक महिंद्रा ने आयरलैंड में नया उत्कृष्टता केंद्र शुरू किया है। यह केंद्र इस साल की तीसरी तिमाही से काम करने लगेगा। कंपनी के जारी बयान के अनुसार यह आयरलैंड में उसके पूरे

हैदराबादः प्रमुख भारतीय आईटी कंपनी टेक महिंद्रा ने आयरलैंड में नया उत्कृष्टता केंद्र शुरू किया है। यह केंद्र इस साल की तीसरी तिमाही से काम करने लगेगा। कंपनी के जारी बयान के अनुसार यह आयरलैंड में उसके पूरे कामकाज का केंद्र होगा, जो मुख्य रूप से रोबोटिक्स एंड ऑटोमेशन, बिजनेस एनालिटिक्स, क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर तथा डिजिटल सेवा जैसे उभरते प्रौद्योगिकियों पर ध्यान देगा। अगले 3 साल के अंदर लगभग 150 इंजीनियर इस केंद्र में काम करेंगे।  

टेक महिंद्रा शुरूआत से ही आयरलैंड के ग्राहकों को दूरसंचार, एनर्जी एंड यूटिलिटिज, बीएफएसआई और फार्मास्यूटिकल्स के क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रही है। कंपनी के 700 से अधिक कर्मचारी मौजूदा समय में आयरलैंड के ग्राहकों के लिए काम कर रहे हैं, जिनमें से लगभग 320 कर्मचारी आयरलैंड में ही रह रहे हैं। ये कर्मचारी आईटी, नैटवर्क, कंसल्टिंग और कस्टमर केयर जैसे क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं।  

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक सी पी गुरनानी ने केंद्र के आधिकारिक लांच के मौके पर सोमवार को कहा, "आयरलैंड में किया गया यह निवेश उस देश में दीर्घावधि कारोबार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का सबूत है। हमारा मिशन आयरलैंड के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी क्षेत्र के स्थानीय प्रतिभाशाली लोगों को प्रोत्साहन देना और उनकी मदद करना है। इस केंद्र से न सिर्फ हम आयरलैंड के ग्राहकों को अच्छी तरह अपनी सेवाएं दे पाएंगे बल्कि इससे उस देश के साथ मजबूत रिश्ता भी बनेगा। हमने वहां के संगठनों, अकादमी प्रतिष्ठानों तथा सरकार के साथ काम करके पहले ही इस रिश्ते की नींव रखी है।"

आयरलैँड की रोजगार , इंटप्राइज एवं इनोवेशन मंत्री मेरी मिशेल ओ कॉनर ने टेक महिंद्रा के इस नए केंद्र को अपने देश के लिए एक अच्छी खबर बताते हुए कहा, "इस केंद्र के जरिए स्थानीय स्तर पर 150 उच्च गुणवत्ता वाले रोजगार का सृजन होगा।'' हमारे देश के पास आईटी क्षेत्र के प्रतिभाशाली लोग हैं, जिनसे कंपनी को विकास में मदद मिलेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!